Hindi, asked by srijachiiti815, 10 months ago

interview of pv Sindhu in hindi​

Answers

Answered by shiv1950
0

Answer:

no she is Telugu girl ok

Answered by ritubundela1199
1

Answer:

विश्व चैंपियन बनने के बाद पीवी सिंधु मंगलवार को दिल्ली में थीं। बैडमिंटन में देश की पहली विश्व चैंपियन की इस सफलता पर न सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीठ ठोकी बल्कि खेल मंत्री किरन रिजीजू ने उन्हें आवास पर आमंत्रित कर 10 लाख का कैश अवार्ड दिया। इस दौरान उनके साथ उनके पिता पीवी रमन्ना, कोच गोपीचंद, किम जी ह्यून भी मौजूद रहीं। सिंधु ने इससे पहले अमर उजाला से उनके विश्व चैंपियन बनने के सफर पर बातचीत भी की।

आपने विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में 358 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से स्मैश लगाया। चैंपियनशिप में आपके प्रदर्शन के मुख्य पहलू क्या रहे?

मैं इस टूर्नामेंट के लिए बहुत ज्यादा तैयारी करके गई थी। मैं बहुत खुश हैं कि इस चैंपियनशिप में मैंने अपना पहले से ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया। यहां पहले दौर में मिली जीत से मुझमें विश्वास आया है कि मैं कुछ कर सकती हूं। पूर्व विश्व नंबर एक चीनी ताईपे की ताई जू यिंग के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबला मेरे लिए निर्णायक था। यह पूरे टूर्नामेंट का मेरा सबसे कठिन मैच था। यह मैच बहुत लंबा चला जो बेहद महत्वपूर्ण था।

एक तो यह क्वार्टर फाइनल था और दूसरा यहां जीतने पर एक और विश्व चैंपियनशिप का पदक पक्का होना था। एक बार सेमीफाइनल में पहुंच गए वह भी ताई जैसी खिलाड़ी को हराकर तो सेमीफाइनल से चैंपियन होने की राह खुल जाती है। फिर ताई बैडमिंटन की बहुत बड़ी खिलाड़ी हैं। उनके स्ट्रोक बेहद घातक हैं। सही मायनों में मैं इस चैंपियनशिप का हर मुकाबला बहुत ज्यादा फोकस करके खेली, क्यों कि विश्व चैंपियनशिप में हर खिलाड़ी खास तैयारी करके आता है।

Similar questions