Hindi, asked by someo2140, 1 year ago

Is this essay is in 1000 words

Answers

Answered by swapnil756
0
नमस्कार दोस्त
------------------------------------------------------------------------------------------------------
कर्नाटक उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश बी। पद्मराज ने कहा है कि निवारक सतर्कता सुशासन सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है, जो देश के आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने और नागरिकों की भलाई के लिए आवश्यक है।

शुक्रवार को सतर्कता जागरूकता वीक के हिस्से के रूप में दक्षिण पश्चिम रेलवे की सतर्कता संगठन द्वारा आयोजित 'सुशासन के साधन के रूप में निवारक सतर्कता' पर एक संगोष्ठी में वह मुख्य भाषण देते रहे।

श्री पद्मराज ने कहा कि सतर्कता जागरूकता वीक का आयोजन भ्रष्टाचार से लड़ने और सार्वजनिक कर्मचारियों और नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) द्वारा किए गए विभिन्न आउटरीच पहलों में से एक था।

उन्होंने कहा कि सभी हितधारकों का सहयोग अखंडता, पारदर्शिता और जवाबदेही की संस्कृति को बनाने और बढ़ावा देने के लिए आवश्यक था।

श्री पद्मराज ने कहा कि भ्रष्टाचार ने एक राष्ट्र की वृद्धि में रुकावट पैदा कर दी, अपनी आय में कमी आई और आय और धन के वितरण में असमानता पैदा की और कहा कि भ्रष्टाचार को कैंसर की तरह व्यवहार किया जाना चाहिए और इसका ध्यान रोकथाम पर होना चाहिए।

एसडब्ल्यूआर के महाप्रबंधक, प्रदीप कुमार सक्सेना ने कहा कि भ्रष्टाचार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है देश के आर्थिक विकास और निवारक सतर्कता भ्रष्टाचार को कम करने में मदद करेगी और अच्छे प्रशासन के लिए भी योगदान देगी।

गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक और मुख्य सतर्कता अधिकारी, एसडब्ल्यूआर, यू। कृष्ण मूर्ती, ने कहा कि रेलवे विस्तार के दौर पर थे, अगर तेजी से विस्तार या अत्यधिक और अनियोजित विकेंद्रीकरण भ्रष्टाचार पैदा कर सकता है यदि उचित प्रबंधन नियंत्रण प्रणाली या प्रबंधन सूचना प्रणाली जगह नहीं डाल

श्री पद्मराज ने सतर्कता बुलेटिन "संकल्प" का विशेष मुद्दा भी जारी किया और सतर्कता सप्ताह के भाग के रूप में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ रेलवे के एक अधिकारी ने भाग लिया।

---------------------------------------------------------------------------------------------------
आशा है इससे आपकी मदद होगी

धन्यवाद,

Swapnil756   Apprentice Moderator 
Similar questions