Hindi, asked by amanpatidar270, 3 months ago

जो मेहनत करता है।जो मेहनत करता है उसे कहते हैं ​

Answers

Answered by Anonymous
6

Answer:

जो मेहनत करता है उसे मेहनती कहते हैं

Answered by crkavya123
0

Answer:

जो मेहनत करता है उसे मेहनती कहते हैं

Explanation:

एक मेहनती कर्मचारी का संक्षिप्त विवरण वह है जो अपने समय का अधिकतम उपयोग करता है और जो लगातार अच्छा काम करता है। इस विवरण से परे, एक मेहनती कर्मचारी उत्पादकता, प्रेरणा, समर्पण और आत्मनिर्भरता के लक्षण प्रदर्शित करता है।

एक मेहनती कार्यकर्ता आमतौर पर अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में उस व्यवहार का उदाहरण देता है। हालांकि कड़ी मेहनत की परिभाषा को इंगित करना मुश्किल है, मेहनती लोग विश्वसनीय, सुसंगत होते हैं, और कार्यों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ उन पर भरोसा किया जा सकता है। लेकिन कार्यस्थल में कड़ी मेहनत कैसी दिखती है?

कड़ी मेहनत और इसकी धारणा कंपनी की संस्कृति या किसी की भूमिका के आधार पर भिन्न हो सकती है। उदाहरण के लिए, एक मेहनती बिक्री विकास प्रतिनिधि के पास शानदार कॉल मेट्रिक्स हो सकते हैं और प्रतिक्रिया और सुधार के लिए ग्रहणशील हो सकते हैं। बिक्री का एक मेहनती निदेशक एक महान संचारक हो सकता है और चुनौतीपूर्ण, लेकिन प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों को स्थापित कर सकता है। कंपनी की संस्कृति यह भी तय करती है कि कड़ी मेहनत क्या है - चाहे वह मेट्रिक्स स्थापित हो या एक कठिन कार्यकर्ता के अधिक सामान्य लक्षण।कड़ी मेहनत करना एक सीखा हुआ कौशल है, लेकिन इसके लिए वर्षों के अभ्यास और इरादे की आवश्यकता होती है। लोग अक्सर इस कौशल को बचपन में विकसित करना शुरू कर देते हैं। जबकि कड़ी मेहनत करने की क्षमता कुछ लोगों में स्वाभाविक रूप से अधिक आ सकती है, यह एक स्थापित विशेषता या व्यक्तित्व विशेषता नहीं है। इसलिए, इसे व्यक्तित्व परीक्षण द्वारा पहचाना नहीं जा सकता है। तो, आपको यह नहीं पूछना चाहिए, "क्या मेहनती चरित्र विशेषता है?" या "क्या मेहनती व्यक्तित्व विशेषता है?" बल्कि, सवाल यह होना चाहिए, "क्या एक मेहनती बनाता है और मैं उन्हें कैसे काम पर रख सकता हूँ?"

To learn more about similar questions visit:

brainly.in/question/151889

brainly.in/question/26409589

#SPJ3

Similar questions