Hindi, asked by roshnisanjaysharma, 20 days ago

कुल्हाड़ी खो जाने पर लकड़हारा क्या करने लगा​

Answers

Answered by aadil1290
0

एक दिन, हमेशा की तरह, वह जंगल में गया और एक नदी के पास एक पेड़ को काटते समय, उसकी कुल्हाड़ी उसके हाथ से फिसल कर नदी में गिर गई।

एक दिन, हमेशा की तरह, वह जंगल में गया और एक नदी के पास एक पेड़ को काटते समय, उसकी कुल्हाड़ी उसके हाथ से फिसल कर नदी में गिर गई।अरे नहीं! मेरा कुल्हाड़ी! अब मैं क्या करने जा रहा हूं? बेचारा लकड़हारा पास के पत्थर पर बैठ गया और बहुत दुखी होकर रोने लगा क्या हुआ युवक? रो क्यों रही हो? मैंने अपनी एकमात्र कुल्हाड़ी खो दी। यह नदी में है।

मैं एक लकड़हारा हूँ। अब मैं पेड़ काटने जा रहा हूँ? ओह, चिंता मत करो। मैं इसे आपके लिए प्राप्त करूंगा। परी ने नदी से एक स्वर्ण कुल्हाड़ी निकाली और उससे पूछा "क्या यह आपकी कुल्हाड़ी है?"

मैं एक लकड़हारा हूँ। अब मैं पेड़ काटने जा रहा हूँ? ओह, चिंता मत करो। मैं इसे आपके लिए प्राप्त करूंगा। परी ने नदी से एक स्वर्ण कुल्हाड़ी निकाली और उससे पूछा "क्या यह आपकी कुल्हाड़ी है?"लकड़हारा बोला.... नहीं! अब, उसने नदी से एक चांदी की कुल्हाड़ी निकाली और उससे पूछा "फिर, क्या यह कुल्हाड़ी आप की है?" नहीं, यह नहीं इस बार, परी ने नदी से लकड़हारे की लोहे की कुल्हाड़ी निकाली और उससे पूछा "क्या यह आपकी खोई हुई कुल्हाड़ी है"?

हाँ, यह मेरी कुल्हाड़ी है। बहुत बहुत धन्यवाद । मैं आपका सदैव आभारी रहूंगा। वह ठीक है। आपकी ईमानदारी ने मुझे प्रभावित किया है। मैं आपको पुरस्कृत करना चाहता हूं। अब ये तीनों कुल्हाड़ी आपकी हैं। क्या सच में? आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Attachments:
Similar questions