Hindi, asked by charankamal753, 5 months ago

क्लास 5 वार्षिक परीक्षा का परिणाम किसने घोषित किया​

Answers

Answered by prabhgunkaur866
0

Answer:

patrika-logo-header

चुनाव 2022

ओपिनियन

शिक्षा

जॉब्स

ऑटोमोबाइल

गैजेट

हॉट ऑन वेब

माशिमं ने घोषित किया परीक्षा परिणाम, देखें किसने किया टॉप

कक्षा बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित

बालाघाट

Updated: May 15, 2019 12:27:20 pm

बालाघाट. माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने हाईस्कूल और हायर सेकंडरी परीक्षा 2019 के वार्षिक परीक्षा परिणामों की घोषणा बुधवार की सुबह 11 बजे कर दिया है। इसमें कक्षा दसवीं और बारहवीं समेत व्यावसायिक पाठ्यक्रम, अंग.मूक बधिर श्रेणी, डीपीएसइ, शारीरिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षाओं के परिणाम भी शामिल है। घोषित परिणाम के आधार पर कक्षा बारहवीं में बालाघाट के अरबन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नर्मदा नगर बालाघाट के छात्र सतीश चौधरी ने विज्ञान गणित संकाय में प्रदेश में आठवां स्थान प्राप्त किया है। सतीश ने ४७६ अंक प्राप्त किया है।

प्रतिभावान विद्यार्थियों का नहीं हो पाएगा सम्मान

वार्षिक परीक्षा परिणाम में प्रदेश स्तर पर उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का प्रतिवर्ष सम्मान माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा किया जाता रहा है। लेकिन इस वर्ष निर्वाचन आचार संहिता लागू होने से प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान नहीं हो सकेगा। इससे विद्यार्थियों में काफी निराशा है।

बेस्ट ऑफ फाइव का मिलेगा लाभ

माशिमं ने कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों को राहत देने के उद्देश्य से विगत वर्ष से बेस्ट ऑफ फाइव मूल्यांकन प्रक्रिया की शुरुआत की है। इसमें परीक्षार्थियों के छह विषयों में से पांच विषयों के अंकों को जोड़ा जाता है, जिसमें परीक्षार्थी ने सर्वाधिक अंक अर्जित किए है। हालांकि छठें विषय को अंक सूची में दर्शाया जाता है, लेकिन कुल योग में जोड़ा नहीं जाता है। इससे काफी बच्चों को लाभ मिलता है।

Similar questions