Hindi, asked by UddhavSingla, 8 hours ago

किसी भी विषय पर एक अनौपचारिक पत्र लिखिए और एक औपचारिक पत्र ​

Answers

Answered by DareToBelieve
13

1) बी-32, सेक्टर-11

रोहिणी

नई दिल्ली-110034

10 जनवरी, 2021

प्रिय मुस्कान

मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था जब मुझे पता चला कि आपने अपने स्कूल में टॉप किया है और अपना सपना पूरा किया है। मुझे बहुत खुशी हुई कि काश मैं आपको व्यक्तिगत रूप से बधाई देने के लिए वहां होता।

परिणाम ने साबित कर दिया है कि कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता अच्छे परिणाम लाती है। आप इसके लिए बहुत मेहनती और भावुक थे। मुझे पता है कि आप भी बहुत नर्वस थे, लेकिन मुझे हमेशा इस बात का पूरा भरोसा था कि आप उड़ते हुए रंगों के साथ सामने आएंगे। मैं माफी मांगता हूं कि मैं अपनी मर्जी के बावजूद जश्न पार्टी में शामिल नहीं हो सका।

आपसे मिलने की उम्मीद है। कृपया प्रोत्साहित करें और अपनी मेहनत जारी रखें। आपका भविष्य बहुत उज्ज्वल है। मेरे माता-पिता और बड़ी बहन ने ढेर सारा प्यार और हार्दिक बधाई भेजी है।

ढेर सारे प्यार और शुभकामनाओं के साथ।

आपका प्यार से

शेफाली

2) बी-32, सेक्टर-11

रोहिणी

नई दिल्ली-110085

15 मार्च 2021

प्रिय मुस्कान

क्या आप? मुझे आशा है कि मेरा पत्र आपको सबसे अच्छे स्वास्थ्य और आत्माओं में मिलेगा। मुझे बोर्डिंग स्कूल में स्थानांतरित हुए लगभग एक महीना हो चुका है। मैं अपने नए स्कूल में बहुत खुश हूँ। कक्षाएं और छात्रावास बहुत विशाल हैं। यहाँ अच्छी तरह से सुसज्जित विज्ञान प्रयोगशालाएँ और पुस्तकों के विशाल संग्रह के साथ एक पुस्तकालय है। स्कूल में स्विमिंग पूल, घुड़सवारी ट्रैक और तीरंदाजी रेंज जैसी अद्भुत खेल सुविधाएं हैं।

मुझे विश्वास है कि यहां मेरा जीवन दिलचस्प और आनंददायक होगा। हालाँकि मैंने कई नए दोस्त बनाए हैं, फिर भी मुझे आपकी और बाकी दोस्तों की याद आती है। कृपया, अपने माता-पिता को मेरा सम्मान दें।

सादर

आकृति / अभिनव

Thank My Answers!

Similar questions