कृषि विविधीकरण के तीन उद्देश्य
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विविधीकरण किसी कंपनी के लिए एक तरह की व्यावसायिक रणनीति है। यह नए उत्पादों और नए बाजारों से प्राप्त अधिक से अधिक बिक्री के माध्यम से मुनाफे को बढ़ाना चाहती है। विविधीकरण या तो व्यावसायिक इकाई के स्तर पर हो सकती है या फिर कॉरपोरेट स्तर पर. व्यावसायिक इकाई के स्तर पर, इसके काफी हद तक एक ऐसे उद्योग के नए सेगमेंट में विस्तार की गुंजाइश रहती है जिसमें इसका कारोबार पहले से है। कॉरपोरेट स्तर पर यह सामान्यतः[तथ्य वांछित] और मौजूदा व्यावसायिक इकाई के दायरे के बाहर एक आकर्षक व्यवसाय में प्रवेश करना भी बहुत ही दिलचस्प होता है।
विविधीकरण प्रोडक्ट/मार्केट एन्सौफ़ मैट्रिक्स द्वारा पारिभाषित चार प्रमुख मार्केटिंग रणनीतियों का हिस्सा
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