Hindi, asked by patelsk653, 17 days ago

क्या करने से हमें दुनिया में यश पा सकते हैं प्रश्न के उत्तर हिंदी​

Answers

Answered by asajaysingh12890
15

सोते समय सिरहाने तांबे के बर्तन में जल भरकर उसमें थोड़ा शहद के साथ कोई भी सोने/चांदी का सिक्का या अंगूठी रख लें फिर सुबह उठकर प्रभु का स्मरण करने के बाद सबसे पहले बिना कुल्ला किए उस जल को पी लें। इस उपाय को करने से जल्दी ही आपकी यश, कीर्ति बढ़ने लगेगी।

Answered by aditirevadkar446
0

Answer:

याद रखे जो व्यतित हुआ वह अतीत हुआ

समय के साथ चले कुछ लोग समय से आगे भी चलते हैसूर्य और चांद से जरुर सीखे (Learn from SUN & Moon)

वक्त कभी एक जैसा नहीं रहता है । सबके जिंदगी में मुश्किले आती है पर जो लोग मुश्किलों के आगे समर्पण नहीं करते वही विजेता बनते है । सूरज को देखिए वही कभी नहीं रुकता है। कभी नहीं थकता है । अपने वक्त का पाबंद होते हुए वक्त पर निकलता है । फिर उसे डूबना भी पड़ता है । लेकिन सूर्य अपना काम कभी नही छोड़ता है । यहां तक कि साल में दो बार सूर्य ग्रहण भी लग जाता है ।

चांद के साथ तो इससे भी बुरा होता है । वह उजाला देता है लेकिन लगातार बढता घटता है । फिर भी नहीं रुकता है । उस पर भी ग्रहण लगते है फिर भी अपनी शीतलता नहीं छोडता है । बादल छुपा लेते है फिर भी निकलता है । लगातार चलता है । ठिक उसी तरह से हमें भी जिंदगी में चलना चाहिए । हमें इसलिए भी चलना चाहिए क्योंकि हमारा समय तो सीमित है और जब समय सीमित है उसके बाद भी नहीं रुकता है तब हम क्यों रुके । जीवन में किसी कीमत पर नहीं रुकना ही सफलता का राज भी है ।लक्ष्य का निर्धारण कर अडिग हो जायेजीवन में कभी भी आसली न

Similar questions
Math, 8 days ago