Hindi, asked by saonibasak2007, 8 months ago

(ख) आपने अपने मित्रों के साथ मिलकर बाढ़-पीड़ितों के लिए राहत सामग्री एकत्र की है. इसका उल्लेख करते हुए बाढ़-पीड़ित सेवा समिति को पत्र लिखिए.

(80-100) शब्द सीमा।​

Answers

Answered by Lakshith1211
12

Answer:

सेवा

   प्रधानाचार्य

   एसटी अलॉयसियस कॉलेज

    पीलीभीत

आदरणीय महोदय ,

विषय;  बाढ़ से बचने के लिए सहायता के बारे में पत्र

मैं यह पत्र अपने देश के लोगों से अपील कर रहा हूं कि वे केरल के बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आएं। हाल ही में सबसे बुरी बाढ़ में से एक केरल में दशकों से चली आ रही है। 8 अगस्त, 2018 को शुरू होने वाले प्रचुर वर्षा के कारण, राज्य के सभी बांध क्षमता से भर गए। बांधों को सुरक्षित रखने के लिए फाटक खोलना पड़ा। लगातार बारिश ने बाढ़ की स्थिति को और खराब कर दिया। एक लाख से अधिक लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी। सामान्य जीवन एक ठहराव पर आ गया है। केरल में जीवन को सामान्य बनाने के लिए कई महीनों की मेहनत लगेगी।

पूरा देश केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया है। केंद्र सरकार, राज्य सरकारों, केंद्र शासित प्रदेशों, बहु-राष्ट्रीय निगमों, बड़े व्यापारिक घरानों, हस्तियों, खिलाड़ियों और महिलाओं, स्कूलों, कॉलेजों, और आम लोगों को केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में उदारता से किया गया है। यहां तक कि विदेशों से भी मदद मिल रही है। केरल में जीवन को सामान्य बनाने के लिए कई महीनों की कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके सम्मानित अखबार के माध्यम से मैं लोगों से उदारतापूर्वक योगदान देने की अपील करता हूं। कृपया मेरे विचारों को प्रतिदिन आपके सम्मान में पर्याप्त स्थान दें।

आपको धन्यवाद।

आपका अपना

अनुज अग्रवाल

कक्षा -8

Explanation:

Thanks, follow, 5 star, brainliest

Similar questions