Hindi, asked by munmundas4764, 9 months ago

Khan Pan Ki Aadat Mein Sudhar ke liye Apne chote bhai ko Patra likhiye​

Answers

Answered by Anonymous
42

Answer:

स्थान : पटना

दिनांक : 1 मार्च 2020

प्रिय अनुप

मैं कुशलता से हूं आशा करता हूं आप भी ठीक-ठाक और स्वस्थ होंगे । और घर पर भी सब कुशल मंगल होगा । दरअसल मैं इस पत्र के माध्यम से आपको यह बताना चाहता हूं कि खानपान की अच्छी आदत हमारे शहद के लिए लाभकारी होता है । मुझे कुछ दिनों पहले घर से खबर मिली कि तुम्हारा खानपान का आदत बिगड़ते जा रहा है । तुम घर में समय पर खाना नहीं खाते हो , और ज्यादा फास्ट फूड पर ध्यान देते हो । मैं तुम्हें बता दूं और तुम्हें पता भी होगा फास्ट फूड हमारे सेहत के लिए कितना हानिकारक है । इससे आने को बीमारियां उत्पन्न होती हैं । अपने खानपान की आदत को सुधारो । जिससे कि तुम्हारा साथ बना रहेगा ।

तुम्हारा बड़ा भाई

नेतन

Answered by DynamiteMunda
17

कोलकाता

16 अप्रैल 2003

प्रिय प्रतुल/7 प्रिय ‘प’

शुभाशीष ।

कल तुम्हारा पत्र मिला । तुमने लिखा है कि आजकल तुम्हारा स्वास्थ्य अच्छा नहीं है । मुझे याद है कि इसी प्रकार पहले भी कई बार तुम्हारा स्वास्थ्य बिगड़ता रहा है । इसी कारण पिछले साल तो तुम अपनी वार्षिक परीक्षा में भी शामिल नहीं हो सके थे और तुम्हारी एक साल की पढ़ाई बेकार हो गयी थी ।

तुम तो जानते ही हो कि स्वास्थ्य की रक्षा हमारे जीवन का पहला धर्म है क्योंकि यदि हम स्वस्थ न रहे तो जीवन में कुछ भी ठीक तरह से नहीं कर सकते । मेरी सलाह  है कि यदि अपनी पढ़ाई से तुम्हें अधिक समय नहीं बचता है और व्यायामशाला नहीं जा सकते हो तो घर पर ही रोज सुबह कुछ साधारण योगासन किया करो और खुली हवा में रोज सुबह-शाम टहला करो, तो निश्चय ही तुम्हारा स्वास्थ्य सुधर जाएगा ।

 आशा है, अगले ही पत्र के द्वारा तुम अपने अच्छे स्वास्थ्य की सूचना दोगे । शेष कुशल है ।

 

तुम्हारा भैया

‘क’

Similar questions