Hindi, asked by harshkushwaha189, 8 months ago

लोकडाउन के महत्व को बताते हुए अपने मित्र को पत्र लिखिए।​

Answers

Answered by rajesh2331
2

Answer:

हाय डेविड,

आपसे सुनकर अच्छा लगा, मुझे खुशी है कि आप इन गंभीर समय में ठीक हो रहे हैं।

आपने पूछा कि यह न्यूजीलैंड में हमारे लिए वापस कैसे जा रहा है।

आपने सुना होगा कि पूरे देश में ताला लगा हुआ है और व्यायाम और खरीदारी के लिए अवकाश है, हम सभी एक तरह से स्वैच्छिक गृह गिरफ्तारी के अधीन हैं।

पिछले वर्षों से लॉक डाउन की शुरुआत ने मुझे एक पुरानी भावना में बदल दिया।

उन कार असेंबली हमलों से हमने kes 70 के दशक में वापस लिया। हड़ताल की शुरुआत में भावना; हमारे वोट के रुकने के बाद, परस्पर विरोधी भावनाएँ, उत्तेजना का तत्व, मैं इसे मज़े की बात कहता हूँ। सामान्य उबाऊ दिनचर्या अचानक खत्म हो गई, सामूहिक उद्देश्य की एक मजबूत भावना के साथ हम सब एक साहसिक कार्य के कगार पर। जीवंत रूप से जीवंत होने का एहसास।

फिर, जैसे-जैसे दिन बीतते गए, बिल आते गए और घर में बहसें बढ़ीं, चिंता हुई। One बकवास, हम इस एक, भावना से बाहर कैसे आएंगे।

खैर, इस बार हम अपने चेहरे को बचाने के लिए ट्रेड्स काउंसिल के लिए विवाद को हाथ नहीं लगा सकते हैं, हम एक सामूहिक बैठक भी नहीं कर सकते हैं और मालिकों की शर्तों पर वापस जाने के लिए सहमत हो सकते हैं।

हम केवल स्टैच रह सकते हैं और जीत के लिए पकड़ बना सकते हैं।

बेशक एक फैक्ट्री स्ट्राइक एनालॉग केवल इतनी दूर तक जाती है, जैसे कि विश्व युद्ध 2 के साथ समानताएं कई लोगों ने उद्धृत की हैं।

आज हम हड़ताल या युद्ध में नहीं हैं, लेकिन बिना किसी जान-पहचान के एक भयावह वायरस के अंतर्राष्ट्रीय प्रसार से सामना कर रहे हैं।

हां, भूख, युद्ध, शराब, तंबाकू और मौजूदा इन्फ्लूएंजा हर साल इस वायरस से लाखों लोग मारे जाते हैं, फिर भी कोरोना वायरस को हल्के में लेने का कोई कारण नहीं है। रोग लक्षणों को दिखाने से पहले वाहक से जल्दी से फैलता है, यह अक्षम है और कई लोगों को मार डाला है। यह विनाशकारी प्रमुख शहरों में व्यापक है।

इसलिए यहां के अधिकारियों ने श्रृंखला को आजमाने और तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है, जो एक रणनीति है जो अब तक समझ में आता है।

यह काफी सफल रहा है और हमें केवल तीन दिनों के बाद भी कुछ दिलचस्प बातें पता चली हैं।

बिना संगठित खेलों, शुक्रवार के पेय, रविवार ड्राइव, रेस्तरां रात्रिभोज, ऑप शॉप की यात्राएं करना संभव है। हम स्पष्ट रूप से टीएबी के बिना, मैकडॉनल्ड्स के बिना, वेश्यावृत्ति के बिना रहने में सक्षम हैं।

हम में से कुछ दूसरों की तुलना में बहुत बेहतर हैं। सरकारी राहत के उपायों के बावजूद, हजारों श्रमिक सख्त संघर्ष कर रहे हैं। कुछ अपने घरों को खो देंगे, कई श्रमिकों को अपनी नौकरी वापस नहीं मिलेगी।

अधिक कर्तव्यनिष्ठ संघ के आयोजक घर से सामान्य से अधिक मेहनत कर रहे हैं, मदद के लिए फील्डिंग कॉल कर रहे हैं। घरेलू हिंसा कॉल के लिए हॉटलाइन भी जारी हैं।

कुछ वंचित अति-संपन्न न्यूजीलैंड के घरों में स्थिति इस समय के बारे में नहीं सोच रही है और लॉकडाउन के तहत अभी भी शुरुआती दिनों में है।

इस समय मार्च के अधिकारियों की लाइन में समझने योग्य विश्वास है और सभी के लिए "एक दूसरे के प्रति दयालु" होने के लिए प्रधानमंत्री की निषेधाज्ञा के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया। कुछ लोग इस पर हमारी सरकार के किसी भी सवाल को गुस्से से खारिज कर देते हैं।

मुझे लगता है कि ऐसे समय में हमें अपने आलोचनात्मक संकायों की जरूरत पहले से कहीं ज्यादा है। मेरे दोस्त रेनी अन्ना ने इसे डाला:

"राज्य संस्थानों के एक नेटवर्क से बना है और वे संस्थान मूल रूप से" अच्छे "नहीं हैं।" प्रतिक्रिया के बारे में सवाल पूछना भी उस खतरे को कम करने के लिए नहीं है जो COVID-19 का प्रतिनिधित्व करता है या सोचता है कि यह एक साजिश है, या यहां तक कि इसका उद्देश्यपूर्ण रूप से सही समय पर या जो भी हो रहा है। जिन विनाशकारी प्रणालियों के तहत हम रहते हैं, वे महामारी का उत्पादन करने के लिए बाध्य हैं, और यह असली है लेकिन यह वास्तव में एक वैश्विक महामारी का सामना करने के लिए आश्चर्य की बात नहीं है। यह अजीब होगा यदि हम * वास्तव में * ऐसा अनुभव नहीं करते हैं। बात यह है कि एक महामारी के कारण चरम उपायों को अपनाने के लिए यह उचित है कि यह महसूस करना पूरी तरह से संभव है, जबकि यह देखते हुए कि उन उपायों का अन्य राजनीतिक रुझानों से अपना संबंध है, और उनके स्वयं के गति और संभावित दीर्घकालिक प्रभाव भी हैं ”

पहले से ही अल्पावधि में, यहाँ विभिन्न वर्ग हितों ने अपने आप को तेज कर लिया है। उदाहरण के लिए, कुछ नियोक्ताओं ने असुरक्षित कार्य प्रथाओं पर जोर दिया है और जवाब में श्रमिकों ने कार्रवाई की है।

नई परिस्थितियों में कम भुगतान वाले श्रमिकों के अचानक सामाजिक जागरूकता का महत्वपूर्ण महत्व है। बकवास कलेक्टरों, ड्राइवरों, सफाईकर्मियों, अस्पताल कर्मियों और कम से कम, चेकआउट ऑपरेटरों पर समाज की निर्भरता।

आज मजदूर वर्ग हाशिये से है, इसका मूल्य बहुत स्पष्ट है।

जब हम नाटक के वर्तमान चरण के माध्यम से प्राप्त करते हैं, तो क्या ये अहसास पुनर्जीवित समाजवादी वर्तमान में बदल जाएंगे? पिछले कुछ हफ्तों के दौरान, पूंजीपति वर्ग ने दिखाया है कि वे कट्टरपंथी निर्णय ले सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारा पक्ष भी

आपका और आपका सबसे अच्छा,

डॉन

Answered by Sera188
6

Answer:

काश ये आपकी काम आए।

Explanation:

you can search it on Google also

Attachments:
Similar questions