Hindi, asked by davinderkhalour6, 9 months ago

letter in hindi abot te problem of mosquteos for health​

Attachments:

Answers

Answered by ayushkumarchatra2006
0

सेवा में,

श्रीमान स्वास्थ्य अधिकारी,

नगर निगम, रांची ।

विषय : मच्छरों के प्रकोप की शिकायत

महोदय,

मैं हरमू हाउसिंग कॉलोनी की दुर्दशा की ओर आपका ध्यान आकृष्ट करना चाहता हूँ। यहाँ की गलियों की सफाई समय से न होने के कारण जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर मच्छरों के लिए मौज-मस्ती के केंद्र बन गए हैं। इसीलिए शाम होते-होते सभी लोग अपने-अपने घरों में बंद हो जाते हैं तथा मच्छरमार अगरबत्तियाँ और ऑलआउट आदि जला दिए जाते हैं। लेकिन बंद कमरों में इन कीटनाशकों को जलाने का प्रभाव घर के सदस्यों पर पड़ता है। अतः आपसे अनुरोध है कि शीघ्र ही कूड़े-कचरे उठवाने का प्रबंध करें ताकि मच्छरों का पनपना बंद हो सके। धन्यवाद।

28 मार्च 2020

विनीत

आयुष कुमार

हरमू, रांची

Answered by kapilthakur74700
0

आपके पास शुरुआत का भाग तो दिया गया है इसलिए मैं पत्थर का अगला भाग भेज रही हूं।

महोदया,

मैं दिल्ली के कृष्ण नगर मोहल्ले में रहती हूं। हमारा क्षेत्र फिल्म सिटी से लगता है इसलिए यहां पर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता। पर्यटक यहां पर आते तो है परंतु जितना भी कूड़ा होता है यहीं पर हैंग के चले जाते हैं इससे हमारे मोहल्ले में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहते हैं उनके ऊपर भिन्न-भिन्न आते मक्खी मच्छर भैंस गाय कुत्ते इत्यादि मोहल्ले को नर्क बनाए हुए हैं।

महोदया, आप कभी स्वयं हमारे मोहल्ले का निरीक्षण करने का कष्ट करें। आपको भी यही लगेगा कि हमारा मोहल्ला किसी नर्क से कम नहीं है।

कृपया मेरी बातों को ध्यान में रखते हुए हमारे मोहल्ले में सफाई अभियान चलाएं। मोहल्ले के सभी लोग आपके साथ हैं, हम से जो भी कार्य बनेगा हम वह करेंगे।

धन्यवाद

प्रार्थिनी

क ख ग

Similar questions