Hindi, asked by balwindersingh10380, 5 hours ago

मैंने अपनी गर्मियों की छुट्टियां कैसे बिताई अनुच्छेद​

Answers

Answered by Vimisha
8

Answer:

गर्मी का समय परीक्षा और असाइनमेंट के साथ पूरे वर्ष संघर्ष करने वाले सभी छात्रों के लिए एक उपचार है। यह वह समय होता है जब वे बिना किसी प्रतिबंध और माता-पिता या शिक्षकों के दबाव के अपने दिन बिता सकते हैं। अधिकांश छात्र अपने माता-पिता या दोस्तों के साथ किसी हिल स्टेशन या अपने गाँव या अन्य सैर के लिए जाना पसंद करते हैं। लेकिन छुट्टियों का मजा तब भी हो सकता है जब वे घर पर रहकर बिताए जाएं।

चीजें जो मैंने घर पर रहकर कीं

इस गर्मी में मैंने यात्रा के लिए कहीं भी जाने के बजाय गर्मियों की छुट्टी के दौरान अपने घर पर रहने का फैसला किया। अपने समय को फलदायी रूप से बिताने के लिए, मैं उन कक्षाओं में शामिल हो गया जहाँ मैंने कैनवास पेंटिंग सीखी और इसके साथ ही, मैंने टेबल टेनिस भी सीखना शुरू कर दिया। दोपहर के दौरान, मैंने रसोई में अपनी माँ की मदद की और कुछ खातों से संबंधित कार्यों के साथ अपने पिताजी की सहायता भी की।

यह सबसे अच्छा समय था जहां मैंने अपने परिवार के साथ अधिक करीबी महसूस किया और उसमें शामिल हुआ। फिर, शेष समय के लिए मैं दोस्तों के साथ बाहर गया। मैंने कुछ समय फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं को देखने में भी बिताया। मनोरंजन के अलावा, इन शो और फिल्मों ने मुझे कुछ जीवन के सबक भी सिखाए।

निष्कर्ष:

इसलिए, यह गर्मी की छुट्टी मेरे और मेरे परिवार के करीब हो रही थी, जो मैं अपने अकादमिक वर्ष के दौरान नहीं कर पाया था। मुझे एहसास हुआ कि घर पर छुट्टियां बिताना कितना फलदायी और संतोषजनक हो सकता है।

Hope it will help you :)

Similar questions