History, asked by gurjarrakesh57246, 1 month ago

मानव उद्भव उद्भव के क्षेत्रीय निस्तारण मंडल के पक्ष में दिए गए तर्कों पर चर्चा कीजिए क्या आपको विचार से क्या मॉडल प्रस्तुत साक्षी का युक्तियुक्त स्पष्टीकरण देता है ​

Answers

Answered by Anonymous
1

Answer:

बॉट में बग

संजीव जी, आपके बॉट में बग है। वो अंगराग परिवर्तन करने के साथ कहीं-कहीं गलत जगह पर स्पेस दे देता है: यहाँ देखा जा सकता है। ये मैंने कई लेखों में देखा है।--पीयूष मौर्यावार्ता 16:26, 21 सितंबर 2014 (UTC)

ये ग़लती भी हो गई थी।--पीयूष मौर्यावार्ता 17:04, 21 सितंबर 2014 (UTC)

अंगराग में हुई गलती का कारण मैं स्वयं था। मैंने अज्ञानतावश "अ" के बाद एक खाली स्थान छोड़ दिया था और यह गलती अनेक पृष्ठों पर हुई है। इसको सुधारने के लिए बॉट को पुनः लगा दिया है और अगले एक दो दिन में गलती को सुधार दिया जायेगा। दूसरी लगती के बारे में मुझे कोई उपाय नहीं दिखाई दे रहा। इसके लिए या तो बॉट के इस कार्य को रोक सकता हूँ अन्यथा भविष्य में यदि सम्बंधित पृष्ठ दिखाई देता है तो उसे ठीक करना ही उचित उपाय होता है। इसके अलावा भी कुछ गलतियाँ हुई हैं जिन्हें मैंने पहले ही हटा दिया है। आप ही बतायें दूसरी समस्या के लिए क्या उस कार्य को रोक दिया जाये?☆★संजीव कुमार (✉✉) 17:11, 21 सितंबर 2014 (UTC)

नहीं संजीव जी रोकने का तो कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। ये काम काफ़ी लाभदायक, हाँ बस थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ेगी क्योंकि अगर मैं न देखता तो पता नहीं कब तक वो ऐसा ही रह जाता। वो तो बस मैं आपका ध्यान आकर्षण करवा रहा था जिससे आप इन ग़लतियों से परिचित हो।--पीयूष मौर्यावार्ता 05:15, 22 सितंबर 2014 (UTC)

अंगराग परिवर्तन करते समय लगभग ५३० पृष्ठों में यह त्रुटि आ गई थी जिसे ठीक कर दिया है। यदि भविष्य में भी ऐसी गलती दिखाई दे तो कृपया मुझे बतायें। मैं बॉट के माध्यम से ही इसे ठीक करना उचित समझता हूँ।☆★संजीव कुमार (✉✉) 07:45, 22 सितंबर 2014 (UTC)

Similar questions