Hindi, asked by missb4398, 4 hours ago


'मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण दिन'- इस विषय पर एक निबंध लिखिए I ( लगभग -200 शब्दों में)

if you want brainlist to you can answer ☺️​

Answers

Answered by AYuSH1350KUmAR
8

Answer:

हम सबके जीवन में ऐसे यादगार पल होते हैं जो हमें हमेशा याद रहते हैं उन्हें हम भुलाए नहीं भूल पाते ऐसा ही मेरा एक यादगार दिन है जो हमेशा मुझे याद रहता है यह बात मेरे स्कूल के दिनों की है स्कूल के दिनों में जब मैंने सरकारी स्कूल से प्राइवेट स्कूल में दाखिला लिया था तब मैं स्कूल में ज्यादा किसी से नहीं बोलता था क्योंकि मेरा स्वभाव कम बोलने का ही था में अपने काम से काम रखता था. इससे पहले जिस गणित विषय में मैं बहुत ही कमजोर था लेकिन प्राइवेट स्कूल में गणित विषय मेरा पसंदीदा विषय बन चुका था. हमारे गणित के सर ने हम सभी का एक टेस्ट लिया तो टेस्ट लेने के बाद सभी ने अपनी अपनी कॉपी सर को दी।

अगले दिन जब हम सभी विद्यार्थी क्लास में आए तो क्लास में गणित वाले सर आए तो वह विद्यार्थियों को कल लिए गए। गणित के एग्जाम के नंबर बता रहे थे उन्होंने सभी स्टूडेंट्स का नाम बताया लेकिन कुछ स्टूडेंट्स जिनके नंबर बहुत ही अच्छे आए हुए थे. उन्होंने उनका नाम बाद में बताया था मेरे नंबर भी अभी तक सर ने नहीं बताए थे जब लास्ट में सर ने क्लास में टॉप आने वाले विद्यार्थियों के नाम बताए तो उनमें सबसे अच्छे अंक मेरे आए हुए थे मुझे यह देखकर बहुत ही खुशी हुई। हमारे क्लास में एक से बढ़कर एक विद्यार्थी थे जो हमेशा टॉप करते थे लेकिन उस दिन क्लास में सबसे अच्छे नंबर लाने वाला विद्यार्थी में था मुझे बहुत खुशी हुई। हमारे गणित के टीचर ने मुझे बुलाया मेरी तारीफ़ की मैं अपनी नज़रें नीचे झुखाए मुस्कुरा रहा था फिर गणित के टीचर ने मुझे पुरस्कार दिया मुझे वह पुरस्कार लेने में बहुत ही खुशी का अनुभव हो रहा था। दो-तीन महीने से स्कूल के सभी विद्यार्थी जो मेरे साथ थे मुझे एक कमजोर विद्यार्थी समझा करते थे लेकिन आज स्कूल में मैंने एक पहचान बना ली थी मुझे बहुत ही अच्छा लग रहा था.

यह दिन आज भी मुझे याद है उस दिन से मेरे गणित के टीचर हमेशा मेरी ओर विशेष ध्यान देते थे अब मैं हमेशा क्लास में अच्छी तरह से पढ़ने की कोशिश करता था क्योंकि सभी ने मेरी तारीफ जो कर दी थी। मैं सोचता था कि अब अगली बार अगर कम अंक आएंगे तो क्लास में मेरा नाम खराब होगा । मुझे अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता था जब हमारे स्कूल के फाइनल एग्जाम हुए तो मेरे अंक अच्छे आये थे वह पल जिस दिन मैं क्लास में सबसे अच्छे अंक लाया था मेरे लिए बहुत ही खुशी का दिन था वह मैं कभी भी नहीं भूलूंगा ।

PLEASE MARK AS BRAINIEST ANSWER

Answered by sahadisha961
0

mark me as brainliest please

Similar questions