Hindi, asked by s1660khushi11617, 11 days ago

Answered by student748

This is answer

Explanation:

अपनी पिछली गर्मियों की छुट्टी के दौरान, मैंने शिमला की यात्रा की, जहाँ मेरा बड़ा भाई रहता है। वह वहां वन अधिकारी हैं। मैंने गर्मियों में वहाँ जाने की योजना बनाई क्योंकि उस समय मैदानी इलाके बहुत गर्म थे। मैं 15 जून को अमृतसर के कालका रेल में सवार हुआ। हमारी ट्रेन अगली सुबह 5:30 बजे कालका पहुँची। फिर मैंने शिमला के लिए ट्रेन बदली।शिमला की हमारी यात्रा पहाड़ी क्षेत्र से होकर गुज़रती थी। हवा ठंडी, ताजा और सुखद थी। मुझे लगा कि यह अमृतसर की चिलचिलाती धूप से काफी अलग है। रेलवे ट्रैक के दोनों ओर के दृश्य बहुत ही मनमोहक थे। ट्रेन कई सुरंगों से होकर गुजरी। मैं लगभग 2 बजे शिमला पहुँच गया। मेरे बड़े भाई और मेरी भाभी मुझे लेने के लिए शिमला स्टेशन पर थे। फिर हमने एक कुली किराए पर लिया और अपने भाई के घर गए।

मैंने विभिन्न स्थानों को देखा। मैंने स्केटिंग हॉल में रोलर स्केटिंग देखी। मेरे लिए यह नई बात थी। मैंने अन्नाडेल मैदान में स्केटिंग रिंग भी देखी। मैंने रोज शाम को रिज और मॉल का दौरा किया। मैंने मैश, याहू, समर हिल और तारा देवी का भी दौरा किया। तारा देवी में मैंने विभिन्न आकारों और आकृतियों के बंदरों को देखा। उन्हें देखना काफी मनोरंजक था। मैंने वहां और मिर्च जैसी जगहों का भी दौरा किया

मैं रोज सुबह और शाम लंबी सैर के लिए निकला। मैंने स्वास्थ्यवर्धक पहाड़ी हवा में सांस ली। ऊपर जाकर नीचे उतरने से मुझे अच्छा व्यायाम मिला। इस अभ्यास ने मेरे हैंगर को बढ़ा दिया। मैंने शिमला प्रवास के दौरान अपने भोजन के साथ पूरा न्याय किया।मैं सुबह-शाम लंबी सैर के लिए निकला। मैंने स्वास्थ्यवर्धक पहाड़ी हवा में सांस ली। ऊपर जाकर नीचे उतरने से मुझे अच्छा व्यायाम मिला। इस अभ्यास से मेरी भूख बढ़ गई। मैंने शिमला प्रवास के दौरान अपने भोजन के साथ पूरा न्याय किया।