Geography, asked by aryanpreeti92, 7 months ago

महानगर क्या होते हैं?​

Answers

Answered by shehzaadi60
12

Answer:

महानगरीय क्षेत्र एक विशाल जनसंख्या केंद्र और उसके पड़ोसी क्षेत्र को मिलाकर होता है। इसमें एकदम निकटता से जुड़े शहर एवं अन्य प्रभावित क्षेत्र भी गिने जा सकते हैं। इसमें सबसे बड़े शहर के नाम से ही इस क्षेत्र के नाम को जाना जाता है।

Answered by kritikag0101
0

Answer:

एक महानगरीय क्षेत्र में एक विशाल जनसंख्या स्थान और उसके आस-पास का क्षेत्र शामिल होता है। इसमें शहरी समुदायों और अन्य प्रभावित क्षेत्रों को भी मंहगाई में शामिल किया जा सकता है।

Explanation:

हम किसी महानगर को उच्च घनत्व वाला राज्य कह सकते हैं या जहां एक महानगर की तुलना में क्रमशः बड़ी संख्या में व्यक्ति रहते हैं। यह मानते हुए कि  महानगर में रहने वाले लोगों की संख्या और उस महानगर की अत्याधुनिक, आधुनिक, सामाजिक उन्नति हुई है और लोग उस महानगर में जाना पसंद करते हैं, तो हम इसे इस आधार पर एक महानगर कहते हैं कि उस जगह पर आपके पास अधिक काम है।

एक महानगर बनाने का कारण व्यक्तियों को केवल महान प्रकार की सहायता और महान भलाई प्रदान करना है ताकि लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी में सबसे अधिक सांत्वना मिलती रहे। इन दिनों, आमतौर पर आपके महानगर में, आपने शायद शहर की हवा पकड़ी है, कि कैसे लोग काम की एक नई लाइन खोजने के लिए महानगर के रास्ते महानगर में आते हैं। चूंकि वे शहरों की तुलना में शहरी समुदायों में बड़ी संख्या में कार्यालय और स्थिति अनुबंध करेंगे, इसलिए उनका जीवन बेहतर होगा।

Similar questions