Hindi, asked by sumit00788, 4 months ago

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा नये उद्योगो को कौन-कौन सी प्रेरणाएं एंव
अनुदान दिये जाते है।

Answers

Answered by Itzcreamykitty
3

Answer:

नए उद्योगों को स्थापित करने में केन्द्र एवं राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं में प्राप्त अनुदान और सहायता के संबंध में चार्टर्ड अकाउंट की शाखा कार्यालय में सोमवार को परिचर्चा आयोजित की गई। इसमें बताया कि नए उद्योग और सर्विस सेक्टर में 40 फीसदी तक अनुदान मिल सकता है। शाखा अध्यक्ष चंद्रेश जैन के अनुसार इंदौर से आए सीए समकित भंडारी ने योजनाओं की जानकारी दी।

उन्होंने बताया मुख्यमंत्री रोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, प्रधानमंत्री रोजगार योजना, फूड प्रोसेसिंग यूनिट, लघु एवं सूक्ष्म उद्योग सेक्टर में योजनाओं का फायदा लिया जा सकता है।

उन्होंने बताया नवीन उद्योग एवं सर्विस क्षेत्र में पूंजीगत विनियोग का 15 से 40 फीसदी तक अनुदान मिल सकता है। अनुदान के अलावा अतिरिक्त दीर्घ अवधि के ब्याज पर भी 7 फीसदी तक अनुदान लिया जा सकता हैं। चर्चा में एकेवीएन के सलाहकार सीए राजीव सहल ने उद्योगों को स्थापित करने के लिए शासन द्वारा विक्रम उद्योगपुरी में उपलब्ध भूखंड के बारे जानकारी दी। उज्जैन ब्रांच चेयरमैन जैन ने मप्र पर्यटन निगम द्वारा नवीन होटल को दी जाने वाली सब्सिडी की जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीए संजय अग्रवाल ने की। संचालन महक जैन ने किया। अतिथियों का स्वागत नीरज जैन व प्रदीप छाजेड़ ने किया।

योजनाओं में मिलने वाले अनुदान के बारे में जानकारी देते

Explanation:

mark me brainlist plz❤️

Similar questions