Biology, asked by raltaf8130, 1 year ago

Meaning of janab in hindi female version

Answers

Answered by Priyanshu1506
2
men....................
Answered by priyadarshinibhowal2
0

जनाब एक इस्लामी मानद उपाधि है, जिसका अंग्रेजी में अर्थ "सर" होता है।

  • जनाब एक इस्लामी मानद उपाधि है, जिसका अंग्रेजी में अर्थ "सर" होता है। इस शीर्षक को कई इस्लामी कवियों और लेखकों ने अपनाया है। मिश्रित शैली जनाब-ए-अशरफ प्रधानमंत्रियों द्वारा वहन किया गया था और इसका अनुवाद महामहिम महामहिम के रूप में किया जा सकता है।
  • अरबी भाषी मध्य पूर्व में, इसका उपयोग कुछ उच्च अधिकारियों या किसी बहुत सम्मानित व्यक्ति को संबोधित करने के तरीके के रूप में किया जाता है, यहां तक कि किसी व्यक्ति के उपनाम के बाद जोड़े गए विनम्र शीर्षक के रूप में या पुरुषों के नामों की सूची से पहले मिस्टर के लिए बहुवचन के रूप में उपयोग किया जाता है। इसका शाब्दिक अर्थ "सही माननीय" या "एस्क्वायर, मेसर्स, एस्क" भी है।
  • शाही काजर वंश के फारस के शहंशाहों के दरबार में, राजवंश के गैर-सदस्यों के लिए पूर्वता आठ प्रोटोकॉल वर्गों में आयोजित की गई थी, जो आम तौर पर विभिन्न कार्यालयों और गुणों से जुड़ी होती थी; इनमें से उच्चतम, स्टाइल नवाब, आमतौर पर राजकुमारों के लिए आरक्षित था, जबकि छह वर्गों को विभिन्न मंत्रियों, अधिकारियों, कमांडरों, मुस्लिम पादरियों और इतने पर सम्मानित किया गया था। केवल नवाब और शेख-ए-अव्वल के नीचे रैंकिंग, आमतौर पर वर्तमान और पूर्व प्रधान मंत्री, जनाब राज्य के वरिष्ठ मंत्रियों, उच्च रैंकिंग पादरी द्वारा वहन की जाने वाली शैली थी।

इसलिए, जनाब एक इस्लामी मानद उपाधि है, जिसका अंग्रेजी में अर्थ "सर" होता है।

यहां और जानें

https://brainly.in/question/16010055

#SPJ3

Similar questions