Hindi, asked by marannadachin, 1 year ago

mera priya khilona some points

Answers

Answered by kvnmurty
1
                                  मेरा प्रिय मन पसंद खिलौना

   मेरे जनमदिन पर पिछले हफ्ते मेरे  घर में मैंने एक उत्सव मनाया, जिस में मैं ने अपने सारे दोस्तों को बुलाया ।  मुझे बहुत भेंट मिले।  उन में एक उड़ने वाले एक उड़नखटोला भी है।  वह एक आण्विक खिलौना है जो सुदूर नियंत्रण से चलता है।  वह मुझे बहुत पसंद है।  उस में दो पंखेन हैं। एक बड़ासा ऊपर है और एक छोटा सा पीछे में ।

      मेरा खिलौना मुझे बहुत पसंद  है ।  वह है एक सुंदर परी जो मेरे साथ रहता है हमेशा और मेरी अच्छे देखबाल करता है ।  अपना  उड़ंखटोला मुझे सारे शहर घूमाँता है । इसी लिए मैं अपने  खिलौने को अच्छे तरह से देख बालता हूँ ।   उसे साफ करता हूँ।  अपने मेजे पर रखता हूँ ।

     मेरा खिलौना उड़नखटोला मुझसे बात भी करता  है।  मैं जब उसे अपने मन की बात कहता हूँ तो अच्छे से सुनता  भी है।  हाँ हाँ  भी कहता है।  जब उसमें बैटरि खतम होगया था, मैं ने नए बाटेरी उस में डाला।

     मेरे खिलौने में डेढ़ सारे रंग भरे हैं।  वह तो अच्छे अच्छे गाना भी गाते हुए हवा में उड़ता  है।  उसको मैं बाटरी से चलाता हूँ।  सुबह शाम को  मुझसे   “हेलो मेरे दोस्त, सब ठीक है न “ पूछता  है।  जब मेरा खिलौना मेरे पास है, मुझे अच्छा लगता है। मैं मेरे खिलौने को मैं  किसी और को कभी नहीं देता।   छू ने भी नहीं देता ।


kvnmurty: click on thanks button above pls;;select best answer
Similar questions