Hindi, asked by hoairwateramer6013, 1 year ago

Mere desh ke naam khat.... In 500to 1000 words

Answers

Answered by AbsorbingMan
1

प्रिय भारत,

आप विभिन्न धर्मों, जातियों और पंथ वाले लोगों का देश हैं। भारत समानता का अधिकार प्रदान करता है, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पैदा करता है, वह दुनिया में अपनी गरिमा को कायम रखती है।

सांस्कृतिक परंपराओं, त्यौहारों और विरासत स्मारकों को संरक्षित करके, वह समृद्ध मूल्यों को प्रोजेक्ट करती है। भारत अंतरिक्ष, गणित और योग की दुनिया में उनके आविष्कार और अमूल्य योगदान के रूप में शक्तिशाली है।

महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में प्रवृत्ति में सकारात्मक बदलाव शानदार है, और उन्हें जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के क्षेत्रों पर चढ़ने के लिए बेहद उत्साहजनक है। चाहे वह कॉर्पोरेट दुनिया, सशस्त्र बलों, खेल, फैशन डिजाइनिंग, या विज्ञान है - वह अपनी उपस्थिति को पहले कभी नहीं महसूस कर रही है। यह दर्शाता है कि समाज एक परिवर्तन से गुज़र रहा है।

मैं अधिक साइना नेहवाल, सानिया मिर्जा और दीपा कर्मकर्स को देश को गर्व बनाने की इच्छा रखता हूं।

कई नई योजनाएं लागू की जा रही हैं, उद्यमिता और स्टार्ट-अप, डिजिटलकरण, सफाई और सुरक्षा अभियान पर ध्यान केंद्रित करने और भारतीय कच्चे माल और उत्पादों को वरीयता देने के साथ, वह ध्यान का केंद्र है।

भविष्य की पीढ़ियों के लिए जीवित रहने के लिए उसे सुरक्षित, शांतिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण, मजबूत, स्वच्छ और हरा होने के लिए, हमें सभी को अपने सपनों के भारत की कल्पना करने में सक्षम होने के लिए ठोस प्रयास करने की आवश्यकता है और यह कहने में सक्षम होना चाहिए, "मेरा भारत, मेरी शान"

Answered by MarkAsBrainliest
11
मातृभूमि के लिए पत्र :

{ डाक पता यहां लिखा जाना चाहिए }

प्रिय मातृभूमि,

इस सुंदर पत्र को लिखते हुए मुझे खुशी और आशीर्वाद मिल रहा है जिसमें आपके प्रति मेरी सभी भावनाएं होती हैं।

"भारत" मेरे देश का नाम है जिसे लोकप्रिय रूप से बिश्ब मे "इन्डिया" नाम से जाना जाता है। यह दिखाता है कि पृथ्वी पर सभी भाषाओं को प्यार करने के लिए भारत माता कितनी महान है।

भारत से मेरे और मेरे सभी भाइयों और बहनों पर जो आशीर्वाद है वह स्वर्ग के अमृत की तरह है। इस मीठे अमृत पीने से, हम समृद्ध होते हैं और हम जीवन में बढ़ते हैं। हम उगते सूरज और ऊर्जा की सुंदरता का आनंद लेते हैं, अंधेरे को दूर करने के लिए प्रकाश, हम इससे प्राप्त होते हैं, आपके सभी आशीर्वाद हैं। नदी बहती है; जो हवा उड़ाती है वह सब तुम्हारा है। पेड़ों में मीठे फल हमें खिलाने के लिए आपकी दयालुता है, माँ! जंगलों में इलाज करने के लिए जड़ी बूटी सभी तुम्हारी हैं, प्रिय मातृभूमि। गर्मियों की मीठी हवा जो मौसम को ठंडा करने के लिए उड़ाती है वह सब तुम्हारा है। पक्षियों जो स्वर्ग की खूबसूरत लय गाते हैं वे सब तुम्हारा हैं।

देश जो उम्र से उम्र तक लाखों लोगों के हमलों से बिखर गया था, अभी भी खड़ा है और दुनिया के सबसे महान देशों में से एक बनने के लिए विकास कर रहा है। खनिजों, लोहे, स्टील, नदियों में पानी और इन सभी के कारण, हम सुबह में जागने के लिए एक नया दिन शुरू कर रहे हैं।

हे मातृभूमि, आपने मुझे ऐसे देश मे ईमानदारी का अर्थ सिखाया है जहां "जन गण मन अध्यायक जया है" के एक कोरस में सबके हृदय धड़कता है।

आपने मुझे सार्वभौमिक स्वीकृति सिखाई है और आपने मुझे गति की ताकत दी है। आपने मुझे बुद्धिमानी से चुनने का मार्ग दिखाया है जो मानव जाति को लाभान्वित करता है। आपने सभी को दयालु और अच्छा बना दिया है।

विज्ञान और गणित के क्षेत्र में, आपने हमें आर्यभट्ट, ब्रह्मगुप्त, सत्येंद्रनाथ बोस, जगदीश चंद्र बसु, सी आर राव, पी सी महलानोबिस, श्रीनिवास रामानुजन, सी वी रमन, ए पी जे अब्दुल कलाम, विक्रम साराभाई और कई अन्य लोगों के साथ आशीर्वाद दिया है। आपने पृथ्वी पर चलने वाले महानतम मनुष्यों, श्री रामकृष्ण, स्वामी विवेकानंद, नेताजी सुभाष बोस, गांधीजी, ए पी जे अब्दुल कलाम और कई अन्य लोगों के साथ आशीर्वाद दिया है। आपने हमें खना, अमृता देवी और कई और मां के साथ आशीर्वाद दिया है। हमें गर्व है कि रबी ठाकुर हमारे बीच एक महान कवि थे। इस देश के लिए उपलब्धियों का कोई अंत नहीं है। हे माँ, वे सब आपके बच्चे हैं।

आज, इस पल में, मैं एक वादा करता हूं कि मैं इस खूबसूरत देश की महिमा वरकरार रखने कि कोशिश करुंगा। मैं अपनी प्यारी मातृभूमि के लिए कुछ करने की पूरी कोशिश करूंगा। मैं इस खूबसूरत स्वर्ग की महिमा करूंगा। धन्यवाद, सभी जीवित प्राणियों की मां होने के लिए मां।

- एक प्यारा बच्चा से
Similar questions