Hindi, asked by HARSHKUMARSINGH3703, 1 year ago

mere desh ke naam khat in hindi in 1000 words written by rabindranath tagore

Answers

Answered by preetranga
7
my country is a very bigcountry andits inside 125 crore people living in india with loving , its insidemany language and many religious person living ,it is democracy country
Answered by AbsorbingMan
0

प्रिय भारत,

आप विभिन्न धर्मों, जातियों और पंथ वाले लोगों का देश हैं। भारत समानता का अधिकार प्रदान करता है, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पैदा करता है, वह दुनिया में अपनी गरिमा को कायम रखती है।

सांस्कृतिक परंपराओं, त्यौहारों और विरासत स्मारकों को संरक्षित करके, वह समृद्ध मूल्यों को प्रोजेक्ट करती है। भारत अंतरिक्ष, गणित और योग की दुनिया में उनके आविष्कार और अमूल्य योगदान के रूप में शक्तिशाली है।

महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में प्रवृत्ति में सकारात्मक बदलाव शानदार है, और उन्हें जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के क्षेत्रों पर चढ़ने के लिए बेहद उत्साहजनक है। चाहे वह कॉर्पोरेट दुनिया, सशस्त्र बलों, खेल, फैशन डिजाइनिंग, या विज्ञान है - वह अपनी उपस्थिति को पहले कभी नहीं महसूस कर रही है। यह दर्शाता है कि समाज एक परिवर्तन से गुज़र रहा है।

मैं अधिक साइना नेहवाल, सानिया मिर्जा और दीपा कर्मकर्स को देश को गर्व बनाने की इच्छा रखता हूं।

कई नई योजनाएं लागू की जा रही हैं, उद्यमिता और स्टार्ट-अप, डिजिटलकरण, सफाई और सुरक्षा अभियान पर ध्यान केंद्रित करने और भारतीय कच्चे माल और उत्पादों को वरीयता देने के साथ, वह ध्यान का केंद्र है।

भविष्य की पीढ़ियों के लिए जीवित रहने के लिए उसे सुरक्षित, शांतिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण, मजबूत, स्वच्छ और हरा होने के लिए, हमें सभी को अपने सपनों के भारत की कल्पना करने में सक्षम होने के लिए ठोस प्रयास करने की आवश्यकता है और यह कहने में सक्षम होना चाहिए, "मेरा भारत, मेरी शान"


Similar questions