Hindi, asked by Prabash111, 1 year ago

merits and demerits of fastfood

Answers

Answered by jyoti571
1
Advantages of Fast Food

There are three main advantages to fast food.

You can save money because fast food tends to be cheaper than the alternatives.

You can save time as there is very low or no waiting time for food to be served.

There are many healthy fast food options now so no need to eat fat-filled burgers and fries.


There are two main disadvantages :

Lower quality foods that are usually caused by a large-scale production process.

More fattening foods that are mainly caused by the lower quality food sources.


Prabash111: thank u but i want in hindi
jyoti571: oh but u didn't specified in the question
jyoti571: srry dude
Answered by swapnil756
14
हैलो दोस्त

...................................................................................................

फास्ट फूड के फायदे


पैसे बचाएं

बचत पैसे फास्ट फूड का सबसे बड़ा विक्रय बिंदु है, है ना? यह एक परिवार के लिए खाना बनाना कठिन है, जबकि इसे सस्ता रखते हुए - चाहे आप और आपका परिवार क्या खाए। उल्लेख नहीं करने के लिए, अगर आपके पास बच्चे हैं, तो आप जानते हैं कि रात्रिभोज के लिए प्रत्येक रात्रि बनने वाली शेफ की तरह क्या होता है कोई भी सिर्फ एक अनमोल महाराज बनने के लिए एक टन का पैसा खर्च करना चाहता है, और फास्ट फूड निश्चित रूप से पूरे गड़बड़ को समाप्त कर देता है।

समय बचाओ


दूसरा सबसे स्पष्ट कारण यह है कि फास्ट फूड सिर्फ यही है - तेज। प्रक्रिया में बहुत कम या कोई प्रतीक्षा नहीं है। भोजन मिनटों में तैयार होता है और आप अपने रास्ते पर रह सकते हैं।

कई फास्ट फूड रेस्तरां में ड्राइव-थ्रू भी होते हैं, जिससे ग्राहकों को अपने भोजन को और अधिक तेज़ी से प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। हमें खाना खरीदने के लिए भी हमारी कारों से बाहर निकलना नहीं पड़ता है। पारंपरिक रेस्तरां की तुलना में, आप अपने भोजन को खत्म करने के आदेश देने से एक घंटे में बचत कर सकते हैं का उल्लेख करने के लिए आप सचमुच शून्य सेकंड खर्च खाने के खाने के बाद रात का खाना खर्च नहीं।

स्वस्थ विकल्प


हालांकि फास्ट फूड को कैलोरी, वसा, नमक और चीनी जो कि बदल रहा है में उच्च होने के लिए एक प्रतिष्ठा है। अधिक स्वास्थ्य-जागरूक जनसंख्या स्वस्थ भोजन विकल्प की मांग बढ़ रही है। बस हर फास्ट फूड रेस्तरां के बारे में आज स्वस्थ विकल्प प्रदान करता है कि क्या यह ग्रील्ड चिकन सैंडविच, लपेटे, या सलाद है, सभी के लिए कुछ है इसके अलावा इसमें बहुत सारे स्थान हैं जो लगभग विशेष रूप से स्वस्थ भोजन की पेशकश करते हैं, जैसे एमी या पैनरा ब्रेड

स्वस्थ विकल्प थोड़ा और अधिक महंगे होते हैं, लेकिन क्योंकि यह फास्ट फूड है, आप अभी भी पैसे बचाने के लिए जा रहे हैं


फास्ट फूड के विलोपन

पिछले कुछ दशकों में फास्ट फूड में बहुत अधिक नुकसान थे। आज, उद्योग ऐसे खाद्य पदार्थों की पेशकश करने में विस्तार कर रहा है, जो किसी भी व्यक्ति को पूरा करता है।

कम गुणवत्ता वाले भोजनफास्ट फूड आम तौर पर थोक उत्पादन प्रक्रिया में बनती है, भोजन की समग्र गुणवत्ता को कम करती है दी, चिकन चिकन है, इसलिए हम यहां कुछ घृणित मांस खाने की बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से संसाधित हो सकता है।

कई फास्ट फूड रेस्तरां जैसे कि चिपोटल ने कार्बनिक सब्जियां, हार्मोन रहित बीफ और पिंजरे-मुक्त मुर्गियां का उपयोग शुरू कर दिया है। यह उपभोक्ताओं और जानवरों दोनों के लिए महान खबर है
 अधिक मेढ़ेऐतिहासिक रूप से बोलते हुए, फास्ट फूड बहुत मेढ़क हो गया है फास्ट फूड बनाने में शामिल उत्पादन प्रक्रिया ने खाद्य पदार्थों के लिए चिकना और वसा वाले पदार्थ को बहुत बढ़ाया। हालांकि, ऊपर दिए गए स्वस्थ विकल्प अनुभाग में उल्लिखित, यह जल्दी से बदल रहा है।

जबकि अधिकांश रेस्तरां में आपका सामान्य चिकना बर्गर और फ्राइज़ हैं, उन्होंने ग्रील्ड चिकन, मछली, सलाद और स्वस्थ पोंछे की पेशकश भी शुरू कर दी है। तो क्या आप अच्छा चिकना भोजन या स्वस्थ ग्रील्ड सैंडविच खाने की तलाश में हैं, फास्ट फूड रेस्तरां में आप क्या चाहते हैं।

..................................................................................................

आशा है इससे आपकी मदद होगी

धन्यवाद,


Swapnil756   Core

Anonymous: Awesome bhai
Anonymous: Well done
swapnil756: thnk u both of u
MansiGarg1111: did ya block me bhaiya? :(
Similar questions