Hindi, asked by ravisingh78368, 8 months ago

.muddo ke aadhar per kahani lekhan kijiye!

Nadi ke kinare ek ped..... uss per kawa ka ek joda.......bil mai ek saap....... saap ka kawye ke baccho ko kha jaana....... kawe ki laachari....... nadi per snaan ke liye raajkunari ka aagman...... sone ka haar utaar kar kinare per rakhna...... kawe ka haar uthakar saap ke Bill ke pass rakh dena...... savako ka haar dhundhana....... Bill ke saap ko lathi se maar dalna...... kawe kavi ka khush hona..... Sikh.

plz give me answer guys ​

Answers

Answered by vedantchaudhari05
3

Answer:

This story mainly indicates the Sikh - जैसी करणी , वैसी भरणी

Answered by harshsheth0009
0

Answer:एक बार की बात है एक बहुत बड़े राज्य के पास एक छोटा सा जंगल था। उस जंगल में एक बड़ा सा बरगद का पेड़ था जिसमें दो पति और पत्नी कौवे अपने घोसले में रहते थे। उसी पेड़ के निचले भाग में एक खोखले तनें में एक बड़ा कोबरा सांप रहता था।

उस सांप की वजह से वे दोनों कौवे बहुत ही परेशानी में थे क्योंकि जब भी कौवे के अण्डों से बच्चे निकलते वह सांप उन्हें खा जाता और दोनों कौवे देखते ही रह जाते। वे उन्हें बचाने के लिए कुछ भी नहीं कर सकता था क्योंकि सांप बहुत ही ताकतवर था और वो कमज़ोर।

सांप के बार-बार ऐसे करने से परेशान हो कर दोनों कौवे तंग आगये और वे एक सियार के पास पहुंचे। उन दोनों कौवों नें अपनी धुक भरी दास्तान रोते हुए सियार को बताया और उस सांप को भगाने का तरिका माँगा। सियार नें उत्तर दिया – दोस्तों चिंता मात करो मेरे पास एक योजना है जिससे की हम उस कोबरा को वहां से जिवन भर के लिए भगा सकते हैं।

यह सुनते ही कौवों के मन को थोड़ी थांती मिली और वे हड़बड़ी में पूछने लगे – क्या सच में मित्र ! हमें वो रास्ता जल्द से जल्द बताओ। सियार नें उन्हें वो योजना बताया और कहा – पास के राज्य में जाओ और किसी भी पैसे वाले के घर जा कर किसी मूल्यवान वस्तु को उनके सामने दिखा कर ले आना। उन्हें दिखाते-दिखाते वह सामान लाकर सांप के बिल में डाल देना।

Explanation:

Similar questions