Hindi, asked by rathorravindra87, 1 month ago

नाइट्स कौन थे ?उनकी जीवन - शैली पर प्रकाश डालिए |

Answers

Answered by hemantsuts012
0

Answer:

नौवीं शताब्दी में, यूरोप में अक्सर स्थानीय युद्ध होते थे। शौकिया किसान सैनिक इनके लिए पर्याप्त नहीं थे और कुशल घुड़सवार सेना की जरूरत थी। इसने एक नए वर्ग को जन्म दिया जिसे शूरवीरों के नाम से जाना जाता है।

Explanation:

नौवीं शताब्दी में, यूरोप में अक्सर स्थानीय युद्ध होते थे। शौकिया किसान सैनिक इनके लिए पर्याप्त नहीं थे और कुशल घुड़सवार सेना की जरूरत थी। इसने एक नए वर्ग को जन्म दिया जिसे शूरवीरों के नाम से जाना जाता है। वह उसी तरह प्रभु से संबंधित था जैसे लाई राजा से संबंधित था। यहोवा ने शूरवीर को भूमि का एक टुकड़ा दिया और उसकी रक्षा करने का वचन दिया। मुरली विरासत में मिल सकती है। यह नाइट और उनके परिवार के लिए 1000-2000 एकड़ या उससे अधिक में फैल सकता था। एक तरबूज और वाइन कंप्रेसर के अलावा। उनके और उनके परिवार के लिए, उन पर निर्भर व्यक्तियों के लिए घर, चर्च और रहने की व्यवस्था शामिल थी। सामंती मनोर की तरह, मुरली की भूमि के लिए। किसान जोतते थे। बदले में, शूरवीर ने अपने स्वामी को एक निश्चित राशि दी और युद्ध में उसकी तरफ से लड़ने का वादा किया। नाइट अन्य लोगों को अपनी सेवाएं दे सकते थे लेकिन उनकी वफादारी पहले थी। यह केवल उनके स्वामी के लिए था।

नाइट की क्षमताओं को बनाए रखने के लिए, उन्होंने पुतलों के साथ अपनी रणनीति और बचाव का अभ्यास करने के लिए हर दिन अपना समय लिया। मेन, फ्रांस में बारहवीं शताब्दी के वीर वीर राजाओं और शूरवीरों के गायक। कहानियाँ, जो आंशिक रूप से ऐतिहासिक और आंशिक रूप से काल्पनिक थीं। उस जमाने में जब ज्यादा पढ़े-लिखे लोग नहीं थे और पांडुलिपियां ज्यादा नहीं थीं, खानाबदोश बार्ड बहुत प्रसिद्ध थे। कई पुरुषों के पास हॉल के ऊपर एक संकीर्ण गैलरी थी जहाँ जागीर के लोग भोजन के लिए इकट्ठा होते थे। यह संगीतकारों द्वारा भोजन करते समय अभिजात वर्ग के मनोरंजन के लिए बनाई गई एक गाना बजानेवालों की गैलरी थी।

#SPJ2

Similar questions