English, asked by neel121010, 1 month ago

ना काशी ना काबा धाम बिन जिसके हो चक्का जामपनी जैसी चिज हे झट बताओ उसका नाम​

Answers

Answered by HANDEY
3

Answer:

पेट्रोल

Explanation:

petrol is the right answer

Answered by crkavya123
0

Answer:

इसका सही जवाब है

पेट्रोल

Explanation:

एक पहेली एक कथन, प्रश्न या वाक्यांश है जिसका दोहरा या अस्पष्ट अर्थ होता है, जिसे हल करने के लिए एक पहेली के रूप में प्रस्तुत किया जाता है। पहेलियाँ दो प्रकार की होती हैं: पहेलियाँ, जो आम तौर पर रूपक या अलंकारिक भाषा में व्यक्त की जाने वाली समस्याएँ होती हैं, जिनके समाधान के लिए सरलता और सावधानीपूर्वक सोच की आवश्यकता होती है, और पहेली, जो प्रश्न या उत्तर में दंड पर अपने प्रभाव के लिए निर्भर प्रश्न हैं।

आर्चर टेलर का कहना है कि "हम शायद कह सकते हैं कि पहेलियां एक सार्वभौमिक कला है" और फिनिश, हंगेरियन, अमेरिकी भारतीय, चीनी, रूसी, डच और फिलिपिनो स्रोतों सहित सैकड़ों विभिन्न संस्कृतियों से पहेलियों का हवाला देते हैं। [1] कई पहेलियां और पहेली-विषय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापक हैं।

ऐली कोंगास-मरंडा (मूल रूप से मलातियन पहेलियों के बारे में लिख रहे हैं, लेकिन एक अंतर्दृष्टि के साथ जो अधिक व्यापक रूप से ली गई है) के आकलन में, जबकि मिथक सामाजिक मानदंडों को सांकेतिक शब्दों में बदलना और स्थापित करने का काम करते हैं, "पहेलियां वैचारिक सीमाओं के साथ खेलने और पार करने का एक बिंदु बनाती हैं। उन्हें यह दिखाने के बौद्धिक आनंद के लिए कि चीजें उतनी स्थिर नहीं हैं जितनी वे प्रतीत होती हैं" - हालांकि ऐसा करने का बिंदु अंततः "सीमाओं के साथ खेलना, लेकिन अंततः उनकी पुष्टि करना" हो सकता है।

learn more

brainly.in/question/16773926

brainly.in/question/16936999

#SPJ3

Similar questions