निम्नलिखित में से कौन सा विज्ञापन का कार्य नहीं है ? *
a) वस्तु को लोकप्रिय बनाना।
b) वस्तु की बिक्री बढ़ाना।
c) नयी वस्तुओं को बेकार करना।
d) वस्तु के प्रति लोगों की रुचि व जागरूकता बढ़ाना।
Answers
Answer:
c). नयी वस्तुओं को बेकार करना।
अवधारणा परिचय:
विज्ञापन की परिभाषा एक ऐसा उद्योग है जिसका उपयोग जनता का ध्यान किसी चीज़, आमतौर पर किसी उत्पाद या सेवा की ओर आकर्षित करने के लिए किया जाता है। विज्ञापन की परिभाषा संचार का वह साधन है जिसमें रुचि, जुड़ाव और बिक्री को आकर्षित करने के लिए किसी उत्पाद, ब्रांड या सेवा को दर्शकों की संख्या में बढ़ावा दिया जाता है।
व्याख्या:
मान लें कि, विज्ञापन का कार्यl
हमें खोजना है, कौन सा विज्ञापन का कार्य नहीं है l
प्रश्न के अनुसार,
एक विज्ञापन संचार के भुगतान किए गए रूप को संदर्भित करता है जो किसी सेवा, उत्पाद या ब्रांड को बढ़ावा देता है। विपणक कंपनियों को उनके उद्देश्यों तक पहुँचने और राजस्व बढ़ाने में मदद करने के लिए विज्ञापनों का उपयोग करते हैं। अक्सर, वे संभावित ग्राहकों के विशिष्ट समूहों के लिए विज्ञापन डिज़ाइन करते हैं।
अंतिम उत्तर:
c) नयी वस्तुओं को बेकार करना।
#SPJ2