Hindi, asked by prayassingha98, 2 months ago

निम्नलिखित में से किसी एक विषय पर 80 से 100 शब्दों में संवाद लिखिए-
1- विद्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस के अवसर पर शिक्षक और छात्र के बीच संवाद, अथवा
2-मोबाइल के उपयोग एवं दुरुपयोग को लेकर दो मित्रों के बीच बातचीत l

Answers

Answered by TejasChaturvedi
2

Explanation:

मेरे मुताबिक दूसरा प्रश्न ज्यादा सही रहेगा।

इसमें हम यह लिख सकते हैं कि आज की इस दुनिया में मोबाइल कितना आवश्यक है परंतु फिर भी लोग इसका कैसे दूरियों प्रयोग करते हैं। मोबाइल से बच्चों की आंखों को हानि पहुंचती है इस पर खेले जाने वाले गेम दिमाग की क्षमता को कम करते हैं साथ ही में कुछ लोग मोबाइल का इस्तेमाल गलत कामों में करते हैं जैसे कि फ्रॉड।

परंतु मोबाइल के काफी सदउपयोग भी है। इस वक्त में छोटे से छोटे काम के लिए हमें मोबाइल की जरूरत पड़ती ही पड़ती है मोबाइल के कारण ही हम किसी से भी दुनिया में कितनी भी दूर अपनी बात पहुंचा सकते हैं इससे हम ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं।

इन सब चीजों को लिखकर एक अच्छा संवाद लिखा जा सकता है।

Answered by shubhangineware444
2

Answer:

मेरे मुताबिक दूसरा प्रश्न ज्यादा सही रहेगा । इसमें हम यह लिख सकते हैं कि आज की इस दुनिया में मोबाइल कितना आवश्यक है परंतु फिर भी लोग इसका कैसे दूरियों प्रयोग करते हैं । मोबाइल से बच्चों की आंखों को हानि पहुंचती है इस पर खेले जाने वाले गेम दिमाग की क्षमता को कम करते हैं साथ ही में कुछ लोग मोबाइल का इस्तेमाल गलत कामों में करते हैं जैसे कि फ्रॉड । परंतु मोबाइल के काफी सदउपयोग भी है । इस वक्त में छोटे से छोटे काम के लिए हमें मोबाइल की जरूरत पड़ती ही पड़ती है मोबाइल के कारण ही हम किसी से भी दुनिया में कितनी भी दूर अपनी बात पहुंचा सकते हैं इससे हम ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं । इन सब चीजों को लिखकर एक अच्छा संवाद लिखा जा सकता है ।

Explanation:

You wall play ff on 2:00

Similar questions