Hindi, asked by shahnaznawab76, 3 months ago

निम्नलिखित विषय के लिए ८० से १०० शब्द में अनिछेद लिखिए
एकता में बल​

Answers

Answered by vidya4435
2

Answer:

एकता में बल है एक पुरानी कहावत है। आज के समय में भी यह कहावत उसी सच की तरह है जैसे यह पहले के ज़माने में होती थी। इसका मतलब है कि अगर हम एकजुट रहें तो हम मजबूत हो जाते हैं। एकता में बल है एक आम तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली कहावत है जिसका महत्व लगभग हर क्षेत्र में है - यह एक व्यक्ति के पेशेवर जीवन, संबंध या समाज को एक संपूर्ण रूप में दर्शाता है।

Explanation:

please Mark me as brainlist

god bless you

Answered by Sнιναηι
3

here's your answer ⭐

एकता में बल

हम विभिन्न स्थितियों में एकजुट रहने के महत्व से इनकार नहीं कर सकते। ज्ञान के इन शब्दों में विश्वास करना और उनके अनुसार कार्य करना बेहतर जीवन बनाने में मदद करता है तथा उनकी अनदेखी करना कठिनाइयां पैदा कर सकता है। एक सामान्य सा उदाहरण एक पारिवारिक स्थिति हो सकती है। यदि एक परिवार में सभी सदस्य एकजुट होकर एक-दूसरे के साथ काम करते हैं तो उन सभी को इससे लाभ पहुंचेगा। हालांकि यदि वे प्रत्येक उदाहरण को एक दूसरे पर थोपते हैं और एक दूसरे पर अपनी विचारधारा और नियमों को लागू करने की कोशिश करते हैं तो वे कभी भी खुश नहीं होंगे।

घर पर एक तनावपूर्ण माहौल बनाने के अलावा, जो बच्चों के विकास के लिए विशेष रूप से खराब है, इस तरह के एक दृष्टिकोण से बाहरी लोगों को स्थिति का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। अगर हम चारों ओर देखे तो वे परिवार, जहां लोगों का सम्मान किया जाता है और एक-दूसरे का ख्याल रखा जाता है, वे खुश होते हैं। बच्चों को एक स्वस्थ वातावरण मिलता है जो उनके विकास के लिए आवश्यक होता है तथा ऐसे परिवारों में वयस्क भी एक स्वस्थ जीवन जीते हैं। वे एक-दूसरे पर निर्भर रहते हैं और आनंद के साथ अपने सभी कर्तव्यों को पूरा करने की जिम्मेदारी लेते हैं। वे पालना, शिकायत या एक-दूसरे के खिलाफ षडयंत्र नहीं करते हैं।

hope it helps you

thanks ☺️

Similar questions