Accountancy, asked by swyamsonkar, 3 months ago

नए साझेदार को प्रवेश देने की आवश्यकता के तीन कारण लिखिए​

Answers

Answered by freefirepros1
7

सामान्यतः नए साझेदार के प्रवेश के समय निम्न महत्वपूर्ण बिंदु होते हैं: 1. नया लाभ विभाजन अनुपात; 2. त्याग अनुपात; 3. ख्याति का मूल्यांकन एवं समायोजन

\huge\orange{\boxed{\purple{\mathbb{\overbrace{\underbrace{\fcolorbox{red}{cyan}{\underline{\red{hope it helps u}}}}}}}}}

Answered by Jasleen0599
0

नए साझेदार को प्रवेश देने की आवश्यकता के तीन कारण लिखिए​

  • एक नए भागीदार के प्रवेश के साथ, साझेदारी फर्म को पुनर्गठित किया जाता है और एक नए व्यवसाय को एक साझेदारी फर्म के रूप में संचालित करने के लिए एक नया समझौता किया जाता है। नए साझेदार को प्रवेश पर फर्म से दो मुख्य अधिकार प्राप्त होते हैं।
  • फर्म की संपत्ति में भाग लेने का अधिकार। वे लाभ में 1/5 वें हिस्से के लिए नए साथी आशु को स्वीकार करते हैं। नए लाभ बंटवारे अनुपात और बलिदान अनुपात की गणना करें। वर्तमान भागीदारों का बलिदान अनुपात उनके वर्तमान अनुपात के समान है। इस मामले में, मौजूदा भागीदारों के नए लाभ बंटवारे अनुपात का निर्धारण उनके हिस्से से बलिदान घटाकर किया जाएगा।
  • भागीदारों के बीच अनुबंध द्वारा भागीदारों के अधिकारों और कर्तव्यों का निर्धारण भागीदारों के बीच अनुबंध द्वारा भागीदारों के अधिकारों और कर्तव्यों का निर्धारण।
  • दूसरे शब्दों में, एक फर्म के निर्माण में कम से कम दो भागीदार हो सकते हैं। हालांकि, फर्म बनाने के लिए अधिकतम व्यक्तियों की संख्या की एक सीमा है। अनुबंध या समझौता - साझेदारी दो या दो से अधिक व्यक्तियों के बीच एक अनुबंध या समझौते का परिणाम है जो व्यवसाय चलाते हैं और लाभ और हानि साझा करते हैं।
  • एक साझेदारी (सामान्य साझेदारी के रूप में भी जाना जाता है) एक अनौपचारिक व्यावसायिक संरचना है जिसमें दो या दो से अधिक लोग शामिल होते हैं। साझेदारी स्थापित करने के लिए आपको कागजी कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है -- आप बस किसी अन्य व्यक्ति के साथ व्यापार करने के लिए सहमत होकर एक साझेदारी बनाते हैं।

#SPJ2

Similar questions