Hindi, asked by sushmaever, 26 days ago

naye vidhyalay mei pahele dhin essay​

Answers

Answered by payalairus
1

Answer:

यह स्कूल में मेरा पहला दिन था। मेरे पास एक नया बैग, पानी की बोतल, नई किताबें, जूते और मोजे और साथ ही डोरा आकार का टिफिन बॉक्स था। मैं इन सभी नई चीजों के साथ स्कूल जाने के बारे में खुश था, लेकिन मुझे जो दुख हुआ वह यह था कि मुझे नए दोस्त भी बनाने थे। इसलिए, मैं उस दिन खुद मेरे लिए एक दोस्त खोजने के लिए भगवान से पूछने के लिए घर छोड़ने से पहले प्रार्थना कक्ष में भाग गया।

मुझे लगा कि स्कूल का मेरा पहला दिन बहुत उबाऊ होगा – अकेले बैठे हुए केवल नोट्स की नकल करना और दूसरों को अपने दोस्तों के साथ बात करते और हँसते हुए देखना। मैं अपनी कक्षा में पहुँच गया। जब मैं नया था तब सभी मुझे देख रहे थे। सुकर है! शिक्षक तेजी से आया, क्योंकि सभी चिल्ला रहे थे। हमें अपना परिचय देना था। जब मैंने अपना परिचय दिया और अपनी जगह पर बैठा तो मुझे अचानक अपनी पीठ से एक छोटी सी आवाज़ सुनाई दी। किसी ने कहा, “मुझे माफ कर दो” और मैं घूम गया।

मेरे आश्चर्य करने के लिए यह एक सुंदर लड़की थी। “हाँ” मैंने कहा, और फिर उसने मुझसे पूछा कि क्या मैं उसका दोस्त बन सकता हूँ? मैं बहुत खुश था कि मैं खुद को हाँ कहने से रोक नहीं पाया। स्कूल के पहले दिन एक दोस्त !! घर पहुँचने के बाद मैं प्रार्थना कक्ष में भाग गया और भगवान का धन्यवाद किया क्योंकि स्कूल जाने से पहले मैंने भगवान से उस दिन मेरे लिए एक दोस्त खोजने के लिए कहा था। उसका नाम बेथ है। वह सात साल की है और उसका जन्मदिन 13 मई को है, जो मेरा है। हम अभी अच्छे दोस्त हैं और तभी से हम एक साथ कई गतिविधियाँ करते हैं। हम हमेशा हमेशा के लिए सबसे अच्छे दोस्त होंगे।

Answered by mangogirl
1

Answer:

hindi mai ya english mai ?

Bataya nhi isliye hindi mai bata rhi hu k

विद्यालय में मेरा पहला दिन बहुत ही ज्यादा अच्छा और कुशल मंगल गया .मैंने नए-नए दोस्त बनाएं उनके साथ बातें की तथा उनके साथ अपना आज का दिन बताया .मुझे उन सब से मिलकर बहुत अच्छा लगा .हां यह पुणे के नए मित्र मेरे पुराने विद्यालय के मित्रों की जगह तो नहीं ले सकते लेकिन यह मित्र भी बहुत अच्छे हैं . इन्होंने मुझे तो मेरी पुराने मित्रों की भी याद नहीं आने दी .हमने कक्षा में बहुत मस्ती भी की और तथा पढ़ाई भी की .और सबसे मजेदार चीज तो यह थी कि आज हमें पहले दिन में गृह कार्य बिल्कुल कम मिला है जो कि 10 , 15 मिनट में हो जाएगा . आज मैंने पहली बार अपने नए स्कूल का फील्ड देखा , वहां पर हमने khub masti kri aur bahut sari gativitya bhi kari . मुझे आज के दिन में बहुत मजा आया मैंने नहीं मित्र बनाए और मुझे कल जल्दी से स्कूल जाने तक का इंतजार नहीं हो रहा मैं बहुत खुश हूं मैं जल्दी से जल्दी कल स्कूल जाना चाहती हूं और अपने मित्रों के साथ तथा अपनी पढ़ाई में और समय व्यतीत करना चाहती हूं .

itna acha bhi nhi hai par hope it helps

Similar questions