Social Sciences, asked by samthaan5279, 1 year ago

Nibandh Mera Lakshya bhrashtachar Mukt Bharat

Answers

Answered by Shaizakincsem
5
हमें एक सभ्य सरकार होना चाहिए। मौलिक शिक्षाप्रद क्षमताओं वाले युवाओं को विधायी मुद्दों में प्रवेश करना चाहिए। हमें अधिक अब्दुल कलाम की आवश्यकता है हमें सरकारी अधिकारी होना चाहिए, जो भ्रष्ट नहीं हैं और जो भारत की सामान्य आबादी की देखभाल करते हैं।

भारतीयों को कोई काला धन नहीं होना चाहिए। इसे पूरा करने के लिए, सफेद नकदी में काले धन के ऊपर परिवर्तन। एक सख्त कानून प्राप्त करें, व्यक्तियों को समय के अंदर अपने काले धन को आत्मसमर्पण करने का अंतिम मौका दे। एक कर के रूप में आधा होना ठीक करना झूठी संपत्ति का प्रचार करने वाले व्यक्तियों को पूरी तरह से बहस करना

मैं भारत के लिए सपना देखता हूं जो कि सीधी, भ्रष्टाचार मुक्त होगा, सरकारी अधिकारियों और नागरिक नौकरियों के साथ, जो व्यक्ति के कल्याण के लिए बेकार हो जाते हैं भ्रष्टाचार के कैंसर ने अपने हथियारों को अलग-अलग पृष्ठभूमि में फैला दिया है, इस भयानक राष्ट्र को एक समृद्ध, आगे-तलाश वाले देश बनने से बचा। अभी तक, सभी खो नहीं है वोट की शक्ति हमें बदलने की क्षमता देता है यह प्रत्येक मूल के पवित्र दायित्व को देखने के लिए है कि वह अपनी पसंद को समझदारी से बना देता है और ऐसे पायनियरों का चयन करता है जिन्हें निर्देश दिए गए हैं, कानूनी और समर्पित हैं

हमारे पास सच्चे और सावधानी वाले सांसदों और भ्रष्टाचार मुक्त और सेवा के खनन के अधिकारियों की संख्या बहुत अधिक है। हमें अपने अधिकारों का अभ्यास करके और हमारे दायित्वों को निष्पक्ष और वैध तरीके से खेलने के द्वारा निगरानी कार्य के रूप में काम करना चाहिए।

भारतीयों को भारत को हरे रंग को पेंट करने के लिए काम करना चाहिए। इसका आकलन किया गया है कि लगभग 40 वर्षों में भारत तापमान में चार डिग्री चढ़ता देखेंगे। इसे रखने के लिए हमें कारपूलिंग जैसे पर्यावरण-अनुकूल तरीकों को गले लगाया जाना चाहिए, पर्यावरण-अनुकूल रंगों का उपयोग करना, पानी और विभिन्न परिसंपत्तियों को बर्बाद नहीं करना, वर्षा जल संचयन, रीसाइक्लिंग, और बहुत कुछ करना चाहिए।
Similar questions