Art, asked by sudhakar1350, 10 months ago

oil conservation towards health and better environment drawing​

Answers

Answered by bhatiamona
15

Answer:

तेल पृथ्वी पर महत्वपूर्ण प्राकृतिक संसाधनों में से एक है। तेल गहरे समुद्रों और समुद्रों से निकाला जाता है। तेल एक अक्षय ऊर्जा है जिसे सुधारने में लाखों साल लगते हैं। दुनिया में हर ऑटोमोबाइल ईंधन के माध्यम से काम करता है जिसे तेल से निकाला जाता है। हमें भविष्य में समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए तेल का संरक्षण करना चाहिए। हमें इसका सदुपयोग करना चाहिए | तेल का उपयोग हमारे दैनिक जीवन में खाद्य पदार्थों, कारों और कई अन्य चीजों में किया जाता है। तेल के कई फायदे हैं। लेकिन हम इसे हानिकारक तरीके से भी उपयोग कर सकते हैं इसका मतलब है अतिरिक्त उपयोग।

हमें आने वाली पीढ़ियों के लिए तेल रखना चाहिए। जब तेल का संरक्षण होगा तो पर्यावरण और जीवन बेहतर होगा।  

हम कई तरह से तेल का इस्तेमाल करते हैं। जैसे, तेल का उपयोग परिष्कृत किया जाता है और भोजन में उपयोग किया जाता है, प्राकृतिक गैस को तेल से निकाला जाता है और पैट्रॉल  और डीजल जैसे ईंधन को तेल से निकाला जाता है। तेल के कई फायदे हैं। मशीनी चीजों में तेल को लुब्रिकेंट के रूप में उपयोग किया जाता है।  

हम कई तरीकों का पालन करके तेल का संरक्षण कर सकते हैं। हमें वाहनों का उपयोग कम करना चाहिए। निजी वाहनों के बजाय सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने की कोशिश करें जो पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। प्रदूषण को रोकने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाएं। वाहनों में प्रदूषण और माइलेज की अक्सर जाँच करें।

इस तरह, हम तेल का संरक्षण कर सकते हैं। जब हम तेल का संरक्षण करेंगे तो हमारे पास बेहतर जीवन और पर्यावरण होगा।

Answered by HuMinha
3

Hope this will help uh................

Attachments:
Similar questions