Hindi, asked by pratham73282, 8 hours ago

one essay on mera bharat desh mahan in hindi​

Answers

Answered by nihalaneelu2412
3

Explanation:

मेरे भारत देश में सालों से परंपराएं चले आ रहे हैं। मेरा भारत देश वीरता, संस्कृति हर सभी परिस्थितियों में आगे हैं। हमारे भारत देश में बहुत से प्रतापी सांसी योद्धा ने जन्म लिया है, देश भले ही संकट के समय परेशान रहा है परंतु योद्धाओं ने हर तरीके से अपना योगदान दिया है।

मेरा भारत देश कृषि प्रधान देश है, मेरे भारत की संस्कृति अनोखी है, मेरे भारत का कानून, न्याय, मेरे भारत देश ने विज्ञान और पौधों के क्षेत्र में बहुत तरक्की की है, मेरा भारत महान देश कंप्यूटर से युक्त देश है, मेरा भारत यहां की नदियों और राज्यों के लिए महान है। यहां की बहुत खास बातें मेरे देश को महान बनाती है।

Answered by Anonymous
33

\Huge\bf\maltese{\underline{\green{Answer°᭄}}}\maltese

\implies\large\bf{\underline{\red{VERIFIED✔}}}

मेरे देश का नाम भारत है, मेरा भारत देश महान देश है। इसके बहुत से नाम है इसे हम हिंद, हिंदुस्तान, इंडिया आदि नामों से पुकारते हैं। भारत देश एक बड़ा देश होने के नाते सभी देशों से महान इसलिए है, क्योंकि यहां पर रहने वाले लोग एक दूसरे के साथ मिलजुल कर रहते हैं।

हमारे देश पर यानी कि भारत देश पर आने वाली किसी भी आपदा का सभी लोग मिलकर सामना करते हैं। किसी भी व्यक्ति पर अगर कोई आपदा आती है, तो सभी लोग उसकी सहायता के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

ऐसा हमारा देश हमारा भारत देश महान है। भारत देश के कण-कण में प्रेम बसा हुआ है। हम ही नहीं दूसरे देश भी भारत देश की एकता की मिसाल देते हैं। हमारा भारत देश सुंदर देश है, यहां पर सुबह कोयल की कूक के साथ होती है, चिड़ियों की चहचहाहट हमारा मन मोह लेती है।

नाचता हुआ मोर सुनहरा लगता है और एक अच्छे दिन की शुरुआत करता है। हमारी प्रकृति बहुत ही आकर्षित करती है। हमारे देश में चारों तरफ हरियाली का वातावरण है। हमारा देश भारत देश सच में महान है, क्योंकि कई सदियों से बहुत से देशों ने विदेशियों ने अपनी ताकत से गुलाम बनाया है।

गुलाम होने के बावजूद भी यहां पर लोगों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं आया है। आज भी हमारे देश की मिट्टी की खुशबू उतनी ही सुगंधित है, किसान आज भी खेतों में मेहनत करते हुए दीखते हैं।

हर साल हमारे भारत देश में त्यौहार मनाए जाते हैं। हमारे भारत देश में होने वाले त्यौहार मिल जुल कर एक साथ मनाते हैं। भारत देश में हम सभी खुशियां एक साथ बाटते हैं और प्रेम भाव एक दूसरे में रखते हैं।

 \boxed{⭐I \:Hope\: it's \:Helpful⭐}

Similar questions