Hindi, asked by niharikabokoliya, 1 month ago

प्रातः काल की सैर पर दो मित्रों के बीच संवाद लिखिए ​

Answers

Answered by sonaann9495
21

Answer:

सुजॉन: सुबह की सैर सबसे अच्छा व्यायाम है जो हम सभी को पूरे दिन फिट और तरोताजा रख सकता है।

सलीम: आप सही कह रहे हैं, यह एक ऐसा अभ्यास है, जो हम सभी के लिए उपयुक्त है, चाहे वह युवा हो या बूढ़ा।

सुजॉन: सुबह के समय टहलने से दिमाग तरोताजा होता है और स्वास्थ्य में सुधार होता है। यह एक हल्का व्यायाम है और शारीरिक फिटनेस के लिए बेहद फायदेमंद है।

सलीम: फेफड़े को ताजी हवा प्रदान की जाती है जो शरीर के लिए बहुत आवश्यक है।

सुजॉन: यह इस कारण से है कि डॉक्टर हमेशा रोगियों को सुबह की सैर करने की सलाह देते हैं।

सलीम: इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुछ व्यक्तियों के लिए सुबह जल्दी उठना बहुत आसान नहीं है, खासकर सर्दियों के मौसम में।

सुजॉन: लेकिन मुझे लगता है कि जिन लोगों ने जल्दी उठने की नियमित आदत बनाई है, उनके लिए सुबह की सैर एक जरूरी है। यहां तक कि अगर वे इसे केवल एक दिन के लिए याद करते हैं, तो वे बहुत आलसी महसूस करते हैं और बाद के पूरे दिन के लिए कुछ याद करते हैं।

सलीम: आम तौर पर छोटे शहरों में लोग खेतों में टहलने के लिए निकलते हैं, जो काफी नजदीक हैं। कुछ शहरों में, जहाँ नहरें भी हैं, लोग अपने बैंकों के साथ सुबह की सैर का आनंद ले सकते हैं।

सुजॉन: बड़े शहरों में, कसूर, रावलपिंडी और इस्लामाबाद जैसे लोगों को हर दिन टहलने के लिए खेतों में जाने का अवसर नहीं मिल सकता है।

सलीम: वहाँ वे या तो सुबह सड़कों पर टहल सकते हैं या वे सार्वजनिक पार्कों में जा सकते हैं जहाँ वे ताज़ी हवा का आनंद ले सकते हैं।

सुजोन: इस तरह, शेखूपुरा जैसे छोटे शहर और कसूर जैसे बड़े शहर में सुबह की सैर अलग है।

सलीम: लेकिन सुबह की सैर सभी शहरवासियों के लिए जरूरी है। यह एकमात्र समय है जब वे ताजी हवा में सांस लेने की उम्मीद कर सकते हैं।

सुजोन: सुबह-सुबह छोटे शहरों में खेतों से गुजरते हुए, आप प्रकृति के सुंदर दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। इस समय एक ठंडी हवा भी चल रही है और एक बहुत सुखद लगता है।

सलीम: जो पक्षी सुबह जल्दी उठते हैं, वे झाड़ियों में और पेड़ की शाखाओं पर चहकते हैं। कुछ किसान खेतों की जुताई भी कर रहे हैं जबकि अन्य खड़ी फसलों की कटाई में व्यस्त हैं।

Answered by rijwanramkola
3

arwfwuiugdbbdhfqgjsgsggsgdhwhegsg ga sbsvvvdgddg

Similar questions