Science, asked by viveksharma5317, 8 months ago

पारिवारिक जीवन चक्र क्या है?

Answers

Answered by nav9456
9

Answer:

दो प्यार करने वाले लोगों के विवाह के बाद,पारिवारिक जीवन आता है, जो कि भाग्य के सबसे अप्रत्याशित मोड़ से भरा है। दुर्भाग्यवश, यह केवल शादी के बाद परी कथा में है कि "वे एक दिन में खुशी से मरकर मर गए", वास्तव में, पति-पत्नी को बड़ी संख्या में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और परिवार के जीवन के तथाकथित संकटों को दूर करना पड़ता है।

Explanation:

यह समझा जाना चाहिए कि प्रत्येक अवधि के लिएवैवाहिक जीवन की अपनी विशेषताओं और मानक समस्याओं से विशेषता है कि लगभग सभी हम एक निश्चित चरण में सामना करते हैं। आइए जोड़े के जीवन की प्रत्येक अवधि को और अधिक विस्तार से देखें।

परिवार का पहला जीवन चक्र तब आता है,जब जोड़े को आम घरेलू के लिए शुरू होता है और एक ही क्षेत्र में रहते हैं। अब काफी प्रचलित एक "सिविल शादी" के रूप में ऐसी बात है, यह कहा जाना चाहिए कि एक आदमी और औरत जो पासपोर्ट में एक डाक टिकट के बिना एक रिश्ते में हैं, बस एक कानूनी शादी में वाष्प की तरह इस अवधि में "lapping" वर्ण के दौरान आयोजित। एक व्यक्ति जीवन मूल्यों और विश्वासों का गठन किया है, तो यह बदल सकते हैं और साथी के लिए अनुकूल करने के लिए, क्योंकि इस मामले में आप किसी भी तरह से उनके व्यक्तित्व खोना नहीं है में नहीं हैं सुरक्षित है। प्रत्येक शादी सीमा शुल्क और परिवार जहां वह रहते थे में परंपराओं से पहले अपने स्वयं के लिए किया था, इसलिए जब परिवार के जीवन बातें लोगों के लिए के रूप में आदी नहीं करते हैं, यह है कि सब गलत लगता है, और पहले घोटालों और झगड़े शुरू करने के लिए शुरू होता है।

HOPES! GOD MAKES YOUR LIFE SUCCESSFUL.....

Similar questions