Computer Science, asked by akp057098, 1 month ago

प्रश्न-9 संपूर्ण ग्राहक आधार को मापने के तरीकों को लिखिए।
Write the ways to measure overall customer base.​

Answers

Answered by ridhimakh1219
0

ग्राहक सर्वश्रेष्ठ सेवा

स्पष्टीकरण:

अच्छी ग्राहक सेवा की कुंजी आपके ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाना है। ग्राहक को धन्यवाद देना और सकारात्मक, सहायक और मैत्रीपूर्ण वातावरण को बढ़ावा देना यह सुनिश्चित करेगा कि वे एक उत्कृष्ट प्रभाव के साथ छोड़ दें। एक खुशमिजाज ग्राहक बार-बार लौटेगा और संभवत: अधिक खर्च करने वाला है।

आम तौर पर, तीन प्राथमिक तरीके हैं जिनके द्वारा आप ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण भेजेंगे: इन-ऐप या ऑन-साइट सर्वेक्षण। पोस्ट-सर्विस या पोस्ट-परचेज सर्वे। लंबे ईमेल सर्वेक्षण।

अपना ग्राहक मूल्य सूचकांक बनाते समय, इन 7 चरों को अपने सूत्र में शामिल करने पर विचार करें:

  • ग्राहक के जीवनकाल में खरीदारी की कुल संख्या।
  • औसत खरीद मूल्य।
  • खरीद आवृत्ति।
  • खरीदे गए उत्पादों / सेवाओं की संख्या।
  • प्रत्येक खरीद के बीच का समय।
  • जनरेट किए गए रेफ़रल की संख्या.
Similar questions