Hindi, asked by alishasachan2008, 7 months ago

Please answer I need it it's really important.​

Attachments:

Answers

Answered by CuriousMe21
1

Dusri Kavita ka shirshak hai subha.(सुबह)

Lekh.....

जैसा कि हम सभी लोकप्रिय और आम कहावत के बारे में जानते हैं कि “स्वास्थ्य ही धन है”। यह उतना ही सच है जितना कि हमारा जीवन। अच्छा स्वास्थ्य हमें हमेशा खुश रखता है और हमें पूर्ण शारीरिक, मानसिक, सामाजिक और बौद्धिक कल्याण की भावना देता है। एक अच्छा स्वास्थ्य हमें बीमारियों और स्वास्थ्य विकारों से दूर रखता है।

अच्छे स्वास्थ्य की हानि से सभी खुशियों का नुकसान होता है। एक महान स्वतंत्रता सेनानी, महात्मा गांधी (जिन्हें बापू भी कहा जाता है) ने कहा है कि “यह स्वास्थ्य है जो वास्तविक धन है, न कि सोने और चांदी के टुकड़े”। एक अच्छा स्वास्थ्य हमें एक अच्छा, संतुलित और स्वस्थ जीवन जीने में मदद करता है।

हमारे अच्छे स्वास्थ्य को दैनिक आधार पर करने के लिए कई चीजों की आवश्यकता होती है। हमें ताजी हवा, स्वच्छ पानी, उचित धूप, संतुलित आहार, जंक फूड से दूर, स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण, हरियाली का वातावरण, सुबह की सैर, व्यक्तिगत स्वच्छता, उचित शिक्षा आदि की आवश्यकता होती है।

स्वस्थ शरीर के लिए उचित समय पर स्वस्थ भोजन बहुत आवश्यक है जो केवल संतुलित आहार के माध्यम से संभव है। यह हमारे शरीर के उचित विकास और विकास को बढ़ावा देता है जो हमें मानसिक, शारीरिक और सामाजिक रूप से स्वस्थ रखता है। अपने अच्छे स्वास्थ्य की मदद से हम जीवन की किसी भी बुरी स्थिति से लड़ सकते हैं। हमें हमेशा याद रखना चाहिए कि हमें दैनिक भोजन, पानी, हवा, शारीरिक गतिविधि, नींद और आराम की आवश्यकता होती है।

Mark Me The BRAINLIEST And Help Me To Reach The Next Rank!!!

Attachments:
Similar questions