Hindi, asked by Tanvi4321, 11 months ago

please answer me this....

संगाती का महत्व बताते हुए छोटे भाई
को पत्र लिखिए।

Best answer will considered as Brainliest

Answers

Answered by Anonymous
1

प्रिय भाई सतीश ,

तुम्हारा पत्र मिला। जानकार प्रसन्नता हुई की तुम आंठवी कक्षा की परीक्षा में प्रथानश्रेणी से पास हो गए हो। इसके लिए तुम्हे हार्दिक बधाइयां देता हूँ और आशा करता हूँ की भविष्य में भी तुम इसी प्रकार सभी परीक्षाओं में सफल होते रहोगे। आगे नवीं और दशवीं कक्षा की पढाई और कठिन हो जायेगी। इसके लिए तुम्हे और अधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी तथा भविष्य में अपने मित्रों का चयन भी काफी समझदारी से करना होगा क्योंकि कुसंगति से सभी कार्यों में व्यवधान आ जाता है। कुसंगति किसी को भी गर्त में ले जा सकती है। जिस प्रकार एक गन्दी मछली तालाब के सारे पानी को गन्दा कर देती है वैसे ही एक गन्दा मित्र जीवन की दिशा ही बदल देता है। अतः कुसंगति से बचने की आवश्यकता है।

पुनः आठवीं कक्षा में उत्तीर्ण होने की बधाई ! किसी भी वास्तु की आवश्यकता होने पर लिखने में संकोच मत करना। माँ और पिताजी की ओर से आशीर्वाद।

Answered by Anonymous
1

प्रिय रोहित,

तुम कैसे हो ? आशा है तुम सकुशल होगे। पहली बार तुम हमलोगों से अलग, हॉस्टल में रहने गए हो। सोच समझकर लोगों से दोस्ती करना। तुम जानते हो कि अगर पानी में एक बूँद दूध मिलाया जाये तो वह भी पानी बन जाता है और अगर दूध में एक बूँद पानी मिलाया जाये तो वह दूध बन जाता है। इसलिए हमारे जीवन में सत्संग अत्यंत आवश्यक है।

हवा के साथ दोस्ती करके पत्ता ऊँचे उड़ता है। अच्छे दोस्तों के साथ रहकर अच्छे विचार उत्पन्न होते हैं। अच्छे दोस्त व्यक्ति को सही राह दिखाते हैं और गलत रास्ते पर जाने से रोकते हैं। अच्छे दोस्त व्यक्ति को उच्च स्तर के जीवन की ओर ले जाते हैं।

आशा है तुम्हें अच्छे दोस्तों का संग मिले और तुम उनके साथ रहकर उन्नति करो। प्यार सहित

तुम्हारा भाई

hope this answer helpful u

plz mark as brainlliest ans


Tanvi4321: Thnx
Tanvi4321: welcome
Similar questions