Hindi, asked by AHBI03052009, 8 months ago

Please answer this question in Hindi fast

Kashmir ke Prakriti Soundarya ka varnan Apne shabdon Mein likhiye ​

Answers

Answered by Phoenix2006
0

कश्मीर भारत की बहुत ही खूबसूरत जगह है जो उत्तरी भारत में ग्रेट हिमालय और पीर पंजाल पर्वत की घाटी के बीच स्थित है। यह वह जगह है जिसे 'शानदार धरती पर स्वर्ग' के नाम से जाना जाता है। यह हमेशा आपको सुंदर प्रकृति के मनोरम दृश्य प्रदान करता है।

कश्मीर की खूबसूरत सुंदरता दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करने में कभी विफल नहीं होती है। यह भारत की सबसे खूबसूरत जगह है। हर कोई अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण कश्मीर की यात्रा करना चाहता है। कश्मीर ज्यादातर बच्चों के बीच प्रसिद्ध है, जो भी आयु वर्ग के हैं, कश्मीर में वह सब कुछ है जिसकी आपको तलाश है।

कश्मीर ऊंचे पहाड़ों, ढलान वाली चोटियों, चिलिंग स्प्रिंग्स, अनिर्दिष्ट जंगलों से घिरा हुआ है। यह कश्मीर की सुंदरता में अलग आकर्षण जोड़ता है। भगवान ने कश्मीर पर प्रकृति की सभी सुंदरता को पवित्र किया है, कश्मीर भारत आने वाले पर्यटकों के लिए एक चुंबक की तरह काम करता है। ऐसा कोई पैरामीटर नहीं है जो कश्मीर की सुंदरता को चित्रित कर सके।

यह एकमात्र स्थान है जो ट्रेकिंग, आइस स्केटिंग, रिवर क्रॉसिंग, पैराग्लाइडिंग आदि जैसी बहुत सी गतिविधियाँ करने की पेशकश करता है। इस तरह की मजेदार भरी गतिविधियों के लिए कोई कमी नहीं है। जम्मू और कश्मीर राज्य वह क्षेत्र है जो व्यापक रूप से लोगों के साथ बदलता रहता है। जलवायु।

पर्यटन कश्मीर की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है, नवर्स ने कश्मीर को कुछ विशिष्ट एहसानों के साथ संपन्न किया है जो शायद ही दुनिया के किसी भी देश में समानांतर पाते हैं। कश्मीर बर्फ से ढके पहाड़ों की विशाल भूमि है। ये मैला पहाड़ अफगानिस्तान, चीन और पाकिस्तान के साथ एक सामान्य सीमा साझा करते हैं। कश्मीर का अद्भुत स्थान अपनी असाधारण प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है जो दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करता है। यह पर्यटकों के पसंदीदा स्थलों में से एक है।

Similar questions