Hindi, asked by minaxirana, 18 days ago

please help me fast first answer I mark him as brainlest answer​

Attachments:

Answers

Answered by Shaanu31
0

Answer:

vigyan - ek drishtikon .

Answered by VIJNAY175
0
जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है कि विज्ञान ने हमारे जीवन में कई बदलाव किए हैं। सबसे पहले, परिवहन अब आसान है। साइंस की मदद से अब लंबी दूरी तय करना आसान हो गया है। इसके अलावा, यात्रा का समय भी कम हो जाता है। विभिन्न हाई-स्पीड वाहन इन दिनों उपलब्ध हैं। ये वाहन पूरी तरह से बदल गए हैं। हमारे समाज का चरण। विज्ञान ने स्टीम इंजन को इलेक्ट्रिक इंजन में अपग्रेड किया। पहले के समय में लोग साइकिल से यात्रा कर रहे थे। लेकिन अब हर कोई मोटरसाइकिल और कारों पर यात्रा करता है। इससे समय और मेहनत बचती है। और यह सब विज्ञान की मदद से संभव है।

दूसरे, विज्ञान ने हमें चाँद तक पहुँचाया। लेकिन हम वहां कभी नहीं रुके। इसने हमें मंगल पर एक झलक भी दी। यह सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। यह केवल विज्ञान के साथ संभव था। इन दिनों वैज्ञानिक कई उपग्रह बनाते हैं। जिसकी वजह से हम हाई-स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। ये उपग्रह दिन-रात पृथ्वी की परिक्रमा करते हैं। यहां तक ​​कि हमें इसके बारे में जागरूक किए बिना।
विज्ञान हमारे समाज की रीढ़ है। हमारे वर्तमान समय में विज्ञान ने हमें बहुत कुछ दिया है। इसके कारण, हमारे स्कूलों में शिक्षक कम उम्र से विज्ञान पढ़ाते हैं।
Similar questions