English, asked by veena1708, 1 year ago

please write a essay my first time to meet a great personality

Answers

Answered by VibhuNagayach100
2
पहले इंप्रेशन काफी महत्वपूर्ण हो सकते हैं


हर कोई पहली छाप पर हर कोई रूढ़िवादी, भले ही हम इसे करने के लिए अनिच्छुक रहे हैं

हम सभी को एक नए व्यक्ति की पहली छाप मिलती है जो हमारे दिमाग में अपने व्यक्तित्व की मानसिक छवि बनाता है।

आप की वह छवि अक्सर रहता है और उसके बाद के रिश्ते को प्रभावित कर सकता है।


एक और बात यह है कि हम अक्सर रिश्तों में अलग-अलग भूमिका निभाते हैं। हमारे माता-पिता के साथ हम एक भूमिका निभाते हैं, दूसरे के साथ, किसी व्यक्ति के साथ, जिसे हम दुकान में एक चौथाई कपड़े के लिए खरीदारी करते हैं, तीसरे के साथ प्यार करते हैं। और इसी तरह।


एक अच्छा या महान पहली छाप हम मिलते नए लोगों के मन में सकारात्मक भूमिका निभा सकते हैं। जब हम उन्हें फिर से मिलते हैं, तो हम अक्सर इस भूमिका में वापस आ जाते हैं। कभी-कभी यह लगभग अनजाने में तब तक होता है जब तक आप कुछ मिनटों के बाद नोटिस नहीं करते कि आप अपनी पुरानी भूमिका में गिर गए हैं - जैसे जब आप ऐसे दोस्तों से मिलते हैं जिन्हें आप वर्षों में नहीं देखते हैं - उस गतिशील में एक बार फिर से आप हमेशा उस भूमिका में तैयार नहीं हो सकते हैं लेकिन अगर आप यह सुनिश्चित करते हैं कि आपके लिए सहेजी गई एक नकारात्मक भूमिका की तुलना में सकारात्मक होना बेहतर है।


यहाँ कुछ चीजें हैं जिन्हें मैंने पहले छापों में सुधार के बारे में सीखा है बेशक, सूट और संबंधों या छत्र-पेय के साथ पार्टियों के साथ व्यापारिक मीटिंग जैसे अलग-अलग वातावरण अलग-अलग लक्ष्यों और उम्मीदों के साथ आते हैं ताकि प्रत्येक मीटिंग में उचित और उपयोगी हो।


अधिनियम के रूप में यदि आप एक अच्छे दोस्त मिल रहे हैं
यदि आप अभी सोचते हैं कि जिस व्यक्ति को आपने अभी मुलाकात की है और आपसे बात कर रहे हैं, तो वह आपके सबसे अच्छे दोस्तों में से एक है, आप शायद अनजाने में समायोजित करें और मुस्कुराहट शुरू करें, अपने शरीर-भाषा को एक बहुत ही अनुकूल और गर्म स्थिति में खोलें और किसी घबराहट को कम करें या आवाज और शरीर-भाषा के अपने स्वर में अजीबता। यद्यपि इसे ज़्यादा ज़्यादा नहीं करना है, हो सकता है कि आप आलिंगन और तुरंत चुंबन नहीं करना चाहें।


इस बारे में अच्छी बात यह है कि आप भी इस नए व्यक्ति की ओर सकारात्मक भावनाओं को महसूस करना शुरू कर सकते हैं, जैसा कि आप अपने दोस्त के साथ करते हैं जब आप उससे मिलते हैं यह उन्हें विनिमय के लिए और अच्छे रिश्ते के विकास के लिए एक बहुत अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।


आपको शरीर की भाषा खुली रखें
मुस्कुराओ। अपनी बाहों या पैरों को पार नहीं करें। अपने शरीर को उन लोगों की ओर मुड़ें जिन्हें आप हाथ मिलाते हैं या उससे बात कर रहे हैं ताकि आपके शरीर की भाषा मैत्रीपूर्ण और खुली हो। आराम से आँखों से संपर्क करें - बात कर या सुनते वक्त 'घूरो नहीं'। नज़र में व्यक्ति को हर समय न देखें। जब आप आंख-संपर्क को तोड़ते हैं तो इसे थोड़े धीमा करने की कोशिश करते हैं, अपनी आंखों को सिर्फ दूर नहीं छोड़ना आँख से संपर्क करना थोड़ा कठिन या डरावना हो सकता है लेकिन अगर आप इसे काम करते हैं तो आप इसे इस्तेमाल करेंगे


अधिक युक्तियों के लिए, आप अपनी शारीरिक भाषा को सुधारने के 18 तरीके देख सकते हैं।



सीधे खड़े रहें
एक अच्छी आसन रखते हुए निश्चित रूप से एक धारणा को प्रभावित करता है। झुकाव मत करो बैठो या सीधे ऊपर खड़े हो जाओ


सकारात्मक रहें
कभी-कभी आप पहली बैठक में सभी सकारात्मक में जा सकते हैं। कभी-कभी यह बहुत सकारात्मक रूप में जाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकता क्योंकि इसे बिट अपघर्षक या अनुचित रूप में देखा जा सकता है पहली बैठक में एक सकारात्मक दृष्टिकोण व्यक्त करने का एक बेहतर तरीका फिर व्यक्तियों के मनोदशा को पढ़ने से पहले ही - आप उन्हें देखकर बात करना शुरू कर सकते हैं - और फिर थोड़ी देर के लिए इसका मिलान करें। तब - जब आपके पास भावनात्मक संबंध होते हैं और दूसरे व्यक्ति को लगता है कि आप उसके समान हैं - आप अपनी सकारात्मकता को थोड़ी अधिक उत्पन्न कर सकते हैं।


भले ही आप मिलते-जुलते समय से सकारात्मक शुरू करें या एक छोटी, छोटी बैठक में बैठें, सकारात्मक को सुनिश्चित करें यदि आप, उदाहरण के लिए, शिकायत करके पहली बैठक शुरू करते हैं, तो एक बड़ा मौका है कि आप जिन लोगों से मिलते हैं, वे आपको शिकायतकर्ता या नकारात्मक व्यक्ति के रूप में मानसिक रूप से लेबल करेंगे।


डॉन टी बहुत ज्यादा लगता है
Similar questions