Hindi, asked by utmanitiwari911, 26 days ago

Poem on basant ritu in hindi 10 to 15 lines​

Answers

Answered by pousalidolai59
0

Answer:

बसंत ऋतु है आयी

Poem On Basant Ritu in Hindi

देखो बसंत ऋतु है आयी।

देखो बसंत ऋतु है आयी।अपने साथ खेतों में हरियाली लायी।।

देखो बसंत ऋतु है आयी।अपने साथ खेतों में हरियाली लायी।।किसानों के मन में हैं खुशियाँ छाई।

देखो बसंत ऋतु है आयी।अपने साथ खेतों में हरियाली लायी।।किसानों के मन में हैं खुशियाँ छाई।घर-घर में हैं हरियाली छाई।।

देखो बसंत ऋतु है आयी।अपने साथ खेतों में हरियाली लायी।।किसानों के मन में हैं खुशियाँ छाई।घर-घर में हैं हरियाली छाई।।हरियाली बसंत ऋतु में आती है।

देखो बसंत ऋतु है आयी।अपने साथ खेतों में हरियाली लायी।।किसानों के मन में हैं खुशियाँ छाई।घर-घर में हैं हरियाली छाई।।हरियाली बसंत ऋतु में आती है।गर्मी में हरियाली चली जाती है।।

देखो बसंत ऋतु है आयी।अपने साथ खेतों में हरियाली लायी।।किसानों के मन में हैं खुशियाँ छाई।घर-घर में हैं हरियाली छाई।।हरियाली बसंत ऋतु में आती है।गर्मी में हरियाली चली जाती है।।हरे रंग का उजाला हमें दे जाती है।

देखो बसंत ऋतु है आयी।अपने साथ खेतों में हरियाली लायी।।किसानों के मन में हैं खुशियाँ छाई।घर-घर में हैं हरियाली छाई।।हरियाली बसंत ऋतु में आती है।गर्मी में हरियाली चली जाती है।।हरे रंग का उजाला हमें दे जाती है।यही चक्र चलता रहता है।।

देखो बसंत ऋतु है आयी।अपने साथ खेतों में हरियाली लायी।।किसानों के मन में हैं खुशियाँ छाई।घर-घर में हैं हरियाली छाई।।हरियाली बसंत ऋतु में आती है।गर्मी में हरियाली चली जाती है।।हरे रंग का उजाला हमें दे जाती है।यही चक्र चलता रहता है।।नहीं किसी को नुकसान होता है।

देखो बसंत ऋतु है आयी।अपने साथ खेतों में हरियाली लायी।।किसानों के मन में हैं खुशियाँ छाई।घर-घर में हैं हरियाली छाई।।हरियाली बसंत ऋतु में आती है।गर्मी में हरियाली चली जाती है।।हरे रंग का उजाला हमें दे जाती है।यही चक्र चलता रहता है।।नहीं किसी को नुकसान होता है।देखो बसंत ऋतु है आयी।।

Similar questions