Hindi, asked by coolVisrvsanaku, 1 year ago

poem on republic day in hindi

Answers

Answered by johney
1
जनवरी में भारत 26 वें में लगातार भारत के संविधान के इस दिन पर सत्ता में आया है कि इस आधार पर गणतंत्र दिवस के रूप में मनाता है। यह राष्ट्रीय अवसर के रूप में घोषित किया गया है, जो भारत के राष्ट्रीय उत्सव के रूप में प्रशंसा की है। गांधी जयंती और स्वतंत्रता दिवस के दो अन्य राष्ट्रीय अवसरों हैं। 1950 में जनवरी 26 पर हमारे राष्ट्र होना पूरी तरह से भारतीय संसद में भारत के संविधान के दुर्ग के बाद आधारित गणराज्य वोट करने के लिए बाहर कर दिया।

इस दिन को एक भारतीय सशस्त्र बल परेड द्वारा और बड़े विजय चौक से शुरू होता है और इंडिया गेट पर बंद कर देता है, जो होता है। भारतीय सशस्त्र बल (सेना, नौसेना और वायु-शक्ति) राजपथ पर परेड करते हुए भारत के राष्ट्रपति को प्रणाम करता है। भारतीय सशस्त्र बल परेड के माध्यम से और टैंकों और भारी हथियारों की तरह सभी अपार कृतियों का प्रदर्शन कर भारत के बल दिखा। सशस्त्र बल परेड के बाद भारत से प्रत्येक की स्थिति जीवन और कस्टम के उनके रास्ते दिखा उनके Jhankis प्रदर्शित करता है। उसके बाद, एक सप्ताह में तीन छायांकन (केसर की तरह हमारे उल्लेखनीय राष्ट्रीय ध्वज रंग, हरे और सफेद) फूल वर्षा के विमानों द्वारा आकाश में होता है।

छात्र सामाजिक लड़ाई में मदद करने के लिए लचीलापन वारियर्स, चाल, गायन, नाटकीय रूपांतर खेलते हैं, के कुछ हिस्सों, प्रवचन पढ़ मान, इस तरह के राष्ट्रीय गान गा परेड, ध्वज आरोहण, के रूप में भयानक अवसरों बाहर छँटाई द्वारा स्कूलों और विश्वविद्यालयों में इस दिन मनाता है, परीक्षण प्रतिद्वंद्विता, कागज बहुत आगे प्रकाशन शो, आकर्षण, पैरोडी व्यायाम, और रचना। आज के दिन प्रत्येक भारतीय इस देश को शांत और निर्मित राष्ट्र बनाने के लिए एक शपथ ले जाना चाहिए। अंत की ओर, प्रत्येक डब और मिठाई Namkin हो जाता है और आनन्द अपने घर के लिए चला जाता है।


rishilaugh: thanks :)
rishilaugh: Johney, can you also write poem  
Answered by sippi
3
pls mark as best if helpful
Attachments:

sippi: pls mark as best
Similar questions