Hindi, asked by ramanuppel, 5 months ago

स्कूल में मेरा पहला दिन please essay bana do jaldi please please ​

Answers

Answered by richasharma2721
2

Answer:

यह एक चमकदार धूप का दिन था, मेरी माँ ने मुझे स्कूल के मुख्य द्वार पर गिरा दिया। मैंने एक गहरी साँस ली और मुख्य द्वार की ओर चलने लगा। मैं एक भावनात्मक उथल-पुथल में था। मैं उत्तेजित था, डर गया और थोड़ा सा घबरा गया।

मैं धीरे-धीरे आगे बढ़ता गया क्योंकि मैंने बाकी सभी बच्चों को देखना शुरू किया। अधिकांश समूह में थे और सभी हंसते और मुस्कुराते हुए बात कर रहे थे। मैं बहुत छोटा महसूस करता था, जैसे कि मैं एक एलियन था, जो अभी-अभी धरती पर आया था। मैं वापस जाना चाहता था लेकिन यह संभव नहीं था। जब मैं स्कूल के मुख्य भवन में पहुँचा तो मैं स्वागत क्षेत्र तक गया जहाँ मैंने अपने कक्षा कक्ष के बारे में पूछताछ की।

इसके बजाय, मुझे लगा जैसे मुझे सिर्फ हत्या के लिए गिरफ्तार किया गया था। मुझे एक साथ लगभग 5 प्रश्नों के साथ बमबारी की गई थी। मैंने उन सभी को जवाब दिया।

मैं एक जोकर की तरह प्रत्येक वर्ग में गया, क्योंकि हर कोई मुझे देखता था क्योंकि मैंने उनकी तरह कपड़े नहीं पहने थे। मुझे लगा कि कोई आकर मुझे ‘हैलो’ कहेगा। आज तक, मैं अभी भी इंतजार कर रहा हूं। मुझे या मेरी तरह जानने के लिए किसी ने भी यहां समय नहीं लिया। मुझे पता है कि वे सभी मुझे जज करते हैं, क्योंकि मैंने भी उन्हें जज किया है।

अंत में, मैंने अपनी कक्षा को पाया और पाया कि दो शिक्षकों ने वास्तव में मुझे प्रभावित किया, जिसने मुझे आश्चर्यचकित किया; मुझे नहीं लगा कि पूरे स्कूल में कोई मुझे प्रभावित करेगा। शिक्षक ने मुझे कक्षा में एक नए छात्र के रूप में पेश किया और मुझे अपनी सीट दिखाई। मैं एक विज्ञान मॉडल की तरह महसूस कर रहा था और वे मुझ पर प्रयोग करने जा रहे थे।

विराम में, मैं अपनी कक्षा से बाहर आया, कैंटीन में अकेला बैठा था और अपनी माँ और पिताजी को याद कर रहा था। फिर से, मैं अपनी कक्षा में वापस चला गया। मैं बहुत अकेला महसूस कर रहा था। अंतिम अवधि एक नृत्य अवधि थी। हर कोई अपने साथियों के साथ नाच रहा था लेकिन मैं अकेला बैठा था। दिन के अंत में, मुझे अभी भी नए स्कूल से नफरत थी, अपने सभी पुराने दोस्तों को याद कर रहा था।

हालाँकि, जैसे-जैसे समय बीतता गया, मैंने नए दोस्त बनाए। आज, मैं एक शानदार छात्र और फुटबॉल टीम का कप्तान हूं। मैंने अब स्कूल जाना सीख लिया है।

Answered by gaya3svsl
1

Explanation:

Sis I paka mey App no thanks dungi iskey ley app ko mujey thanks dene ki zarurath nahi haa

kuki App mera sis hey App smile karthey Rehan chahiya App ye Lokeshwari ka sis ha

App ko me accha sey samallunga

kk sis keep smiling

Similar questions