Hindi, asked by parmjeetdeora40400, 5 months ago

"स्ट्रीट लाइट की समस्या विषय पर संपादक को एक पत्र लिखें ।‌‌

please don't post irrelevant answers otherwise they will be reported ​

Answers

Answered by Ayushi1608
11

Answer:

सेवा में

संपादक महोदय

श स ह दैनिक

नई दिल्ली -110077

विषय: स्ट्रीट लाइट की समस्या

आपके प्रतिष्ठित अखबार के सम्मानित मंच के माध्यम से, मैं आपके क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट की समस्या की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहूंगा।

हमने ख़राब स्ट्रीट लाइट के बारे में कई बार शिकायत की है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रात में सड़क के संकेत पूरी तरह से अदृश्य हो जाते हैं। स्पीड ब्रेकर, गड्ढे और मैनहोल स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं देते हैं, जिससे हमारे क्षेत्र में घातक दुर्घटनाओं का खतरा अधिक होता है। इससे नागरिकों के जीवन को भारी खतरा है। यहाँ शाम के बाद बहुत अंधेरा और असुरक्षित माहौल हो जाता है।

अंधेरा होने के बाद महिलाएं और बच्चे अपने घर से बाहर निकलने से डरते हैं। सीसीटीवी कैमरे पूरी तरह से प्रभावहीन हैं। चोरी की घटनाएँ असमान रूप से बढ़ रही हैं। असामाजिक तत्वों को अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए प्रोत्साहन मिल रहा है और इस विषय पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। यह वास्तव में नागरिकों में भय की भावना को बढ़ा रहा है। अपहरणकर्ता ऐसे क्षेत्रों को उनके अपवित्र कृत्यों के लिए अनुकूल पाते हैं।

इस खतरे को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई की जरूरत है। यह पूरी तरह से समाज के कानून और व्यवस्था को ठप्प कर रहा है. इस गंभीर समस्या का संज्ञान लेने का अनुरोध है। स्ट्रीट लाइट का रखरखाव हमारे सुचारू और सुरक्षित जीवन के लिए तत्काल आवश्यक है।

हम इस मामले में आपके समर्थन की बहुत सराहना करेंगे।

धन्यवाद

भवदीय

य र ल  

धर्म कॉलोनी

रामगढ़

नई दिल्ली -110077

PLEASE MARK ME AS BRAINLIEST

Answered by kafi83
1

Answer:

I think this is helpful for you

Attachments:
Similar questions