Political Science, asked by ocsmadarshkumar, 8 months ago

स्वतंत्रता एवं समानता के मध्य संबंधो का
वर्णन करें​

Answers

Answered by suryarock
0

Answer:

so Pubg it's an super game you know it very well and you can see the movie was good and you are a couple days to go back in a few weeks and we will have to do i have to go back in Pubg bye

Answered by dk6060805
0

समानता स्वतंत्रता देती है

Explanation:

  • समानता यह सुनिश्चित करती है कि व्यक्तियों या व्यक्तियों के समूहों को उनके विशिष्ट संरक्षित विशेषताओं के आधार पर, जाति, लिंग, विकलांगता, धर्म या विश्वास, यौन अभिविन्यास, और उम्र के आधार पर अलग-अलग या कम अनुकूल व्यवहार नहीं किया जाता है।

  • स्वतंत्रता एक ऐसी स्थिति है जिसमें लोगों को अनावश्यक बाहरी प्रतिबंधों के बिना खुशी से बोलने, अभिनय करने और खुशी का अवसर देने का अवसर मिलता है। स्वतंत्रता महत्वपूर्ण है क्योंकि यह रचनात्मकता और मूल विचार, बढ़ी हुई उत्पादकता और जीवन की उच्च गुणवत्ता की अभिव्यक्ति को बढ़ाती है।
  • मानव स्वतंत्रता के कुछ मुख्य प्रकार जीवित रहने की स्वतंत्रता है। संघ की स्वतंत्रता। आस्था की स्वतंत्रता।

  • यह नागरिकों को व्यक्ति बनने की अनुमति देता है और उन्हें अपने देश में स्वामित्व की भावना देता है। नुकसान यह है कि बहुत से लोग अपनी स्वतंत्रता का लाभ उठा सकते हैं और इसका उपयोग घृणा भाषण या हिंसक विरोध के माध्यम से दूसरों को चोट पहुंचाने के लिए कर सकते हैं। स्वतंत्रता का लाभ यह है कि आप अपना भाग्य स्वयं बनाते हैं।
Similar questions