Hindi, asked by ginnavasanthi28, 6 months ago

सरकार द्वारा अनेक विज्ञापन जारी किया जाता है अपने मनपसंद सरकारी विज्ञापन के बारे में लिखो​

Answers

Answered by japjeetkaur810
18

Answer:

टीवी विज्ञापन या टीवी कमर्शियल, जिसे अक्सर बस कमर्शियल, विज्ञापन, ऐड या ऐड फिल्म (भारत) कहा जाता है-सन्देश पहुंचाने वाले किसी संगठन द्वारा किए गए भुगतान के तहत उसके लिए निर्मित टीवी कार्यक्रम का एक विविध रूप है। विज्ञापन से प्राप्त होने वाला राजस्व अधिकांश निजी स्वामित्व वाले टीवी नेटवर्कों के लिए वित्तपोषण के एक बहुत बड़े हिस्से का निर्माण करता हैu। आजकल के अधिकांश टीवी विज्ञापनों में संक्षिप्त विज्ञापन अंश शामिल होते हैं जो कुछ सेकंड से लेकर कई मिनट तक चल सकते हैं (इसके साथ ही साथ कार्यक्रम के लंबे इन्फोमर्शियल). टीवी के इस्तेमाल के आरम्भ से ही इस तरह के विज्ञापनों का इस्तेमाल तरह-तरह के उत्पादों, सेवाओं और विचारों को बढ़ावा देने के लिए किया जाता रहा है।

विज्ञापन देखने वाली जनता पर वाणिज्यिक विज्ञापनों का काफी सफल और व्यापक असर पड़ा है।

संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देशों में टीवी अभियान विज्ञापन को राजनीतिक अभियान के लिए अपरिहार्य माना जाता है। फ़्रांस जैसे अन्य देशों में टीवी पर राजनीतिक विज्ञापन पर भारी प्रतिबन्ध है[1] और कुछ देशों जैसे नॉर्वे में इस पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध है।

1928 में टेलीविजन अपने प्रायोगिक चरण में स्थिर था, परन्तु अपने सुरक्षित भविष्य के लिए ध्यान में रखते हुए माल बेचा करता था।

Answered by summugirlxyz
7

Answer:

मेरा मनपसंद विज्ञापन है "डव साबुन" का विज्ञापन जहाँ लड़कियों की सुंदरता के आधार पर उन्हें परखा जा रहा है। मुझे यह विज्ञापन इसलिए अच्छा लगता है, क्योंकि इस विज्ञापन के द्वारा समाज को एक नया और अच्छा संदेश दिया जा रहा है। ... शादी के समय, लोग किसी लड़की को उसके रूप और रंग के अनुसार उसे परखते है।

Similar questions