Hindi, asked by prachipathak226, 4 hours ago

Satte ke vyaapar se aay samjhaiye?​

Answers

Answered by vineetksharma07
0

Answer:

hello sjsoidjrne

Explanation:

nskdoeu3hemkr

Answered by abhaysingh53215
1

Answer:

सट्टा आय के बारे में सब

भारत में,आयकर मोटे तौर पर पाँच श्रेणियों में वर्गीकृत किया गया है। द्वारा परिभाषित विभिन्न प्रकार के वेतन हैंआय कर - विभाग। पांच अलग-अलग आय में वेतन से आय, घर और संपत्ति से आय, लाभ से आय और व्यवसाय या पेशे में लाभ, से आय शामिल हैंराजधानी अन्य अतिरिक्त स्रोतों से लाभ और आय।

राजू एक व्यवसाय का मालिक है और उसे अपनी आय को समझने में मदद की जरूरत है। बहुत सोचने के बाद, वह एक वित्तीय विशेषज्ञ के पास जाता है जो कुछ संकेत देता है। विशेषज्ञ राजू को बताता है कि यहां सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक गणना के विभिन्न तरीकों के कारण आय का वर्गीकरण है,कटौती, प्रोत्साहन, कर की दरें, आदि।

भ्रम या चिंता के प्रमुख क्षेत्रों में से एक व्यवसाय और पेशे के आधार पर आय के वर्गीकरण और इससे होने वाली आय से संबंधित रहा हैपूँजीगत लाभ स्टॉक और शेयरों के मामले में। निर्णय काफी हद तक निवेश की मंशा और लेनदेन की आवृत्ति पर निर्भर करते हैं। यदि लेन-देन एक व्यवसाय है, तो आगे का वर्गीकरण यह तय करना होगा कि आय सट्टा है या गैर-सट्टा।

राजू अब समझना चाहता है कि सट्टा आय क्या है। आइए एक नज़र डालते हैं कि सट्टा आय क्या है।

सट्टा आय क्या है?

सट्टा आय 'सट्टा लेनदेन' शब्द से ली गई है। वह आय जो सट्टा लेनदेन से सट्टा आय के रूप में प्राप्त होती है। आइए नज़र डालते हैं कि सट्टा लेनदेन क्या है।

Similar questions