Hindi, asked by prajapatianshika17, 4 months ago

शिक्षा ग्रहण करने में मोबाइल की भूमिका पर प्रधानाचार्य को पत्र लिखे​

Answers

Answered by memisssakshi
0

. आसान संचार का माध्यम Easy Communication

हर किसी व्यक्ति के पास सस्ता हो या महंगा, छोटा हो या बड़ा किसी न किसी प्रकार का एक मोबाइल फ़ोन तो आज के दिन होता ही है। पहली बात हो यह है कि आप आसानी से मोबाइल फ़ोन को कहीं भी ले जा सकते है। आप कुछ ही सेकंडों में आसानी से अपने मीलों दूर के प्रियजनों से बात कर सकते है। आप इसका उपयोग तब तक कर सकते है जब तक आपके मोबाइल फ़ोन पर नेटवर्क आ रहा हो हलाकि आज के युग में जंगल से लेकर बड़े शहर तक हर जगह मोबाइल टावर और नेटवर्क मौजूद है।

2. सोशल मीडिया वेबसाइट से जुड़ें Connect with Social Media

आज मोबाइल फ़ोन मात्र एक मोबाइल फ़ोन नहीं रहा – एक कई प्रकार के कार्यों को पूरा करने वाला यंत्र बन चूका है। हर दिन मोबाइल फ़ोन टेक्नोलॉजी में कुछ ना कुछ अपग्रेड(Upgrade) किया जा रहा है। आज के एक साधारण स्मार्ट फ़ोन में आप आसानी से फोटो ले सकते हैं, गाने या विडियो का आनंद उठा सकते हैं, ईमेल भेज, गेम खेल सकते हैं, वीडियोस बना कर पैसे कमा सकते हैं, इंटरनेट की मदद से सभी प्रकार की जानकारियों के बारे में जान सकते हैं।

नेविगेशन आप्शन की मदद से आप बिना कोई रास्ता खोये अपने निर्धारित स्थान तक पहुँच सकते हैं। ऐसे और भी लाखों ऐसे कार्य हैं जो आप अपने मोबाइल फ़ोन से कर सकते हैं। हम स्मार्ट फ़ोन को एक छोटा छोटा कंप्यूटर भी कह सकते हैं। आप इस पर इंटरनेट के ज़रिये सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर अपने मित्रों से बात कर सकते हैं।

Answered by Anonymous
0

Answer:

Hi

kese ho

Explanation:

please follow back

Similar questions